whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IRCTC का काशी, अयोध्या घूमने का स्पेशल पैकेज, बेहद सस्ते में कीजिए 3 शहरों का भ्रमण

Irctc special train booking: IRCTC ने वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज घूमने का मौका दे रहा है। जानिए इन तीनों धार्मिक स्थलों में घूमने के लिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे।
06:06 PM Apr 22, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
irctc का काशी  अयोध्या घूमने का स्पेशल पैकेज  बेहद सस्ते में कीजिए 3 शहरों का भ्रमण
irctc tour package

Irctc special train booking: आईआरसीटीसी (IRCTC) अक्सर कई तरह के टूर पैकेज की घोषणा करती रहती है। अब आईआरसीटीसी ने भारत गौरव के जरिए तीर्थ यात्रियों के सफर आरामदायक और आसान बनाने की कोशिश की है। आईआरसीटीसी के इस पैकेज के जरिए लोगों को एक ही पैकेज में वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज घूमने का मौका मिलेगा।

कैसे करें बुकिंग

आईआरसीटीसी द्वारा पुणे से चलाई जाने वाली इस स्पेशल ट्रेन से 3 फेमस धार्मिक स्थलों का भ्रमण करवाया जाएगा। IRCTC का ये पैकेज 8 दिनों और 7 रातों का है, जिसमें खाना-पीना भी इंक्लूड है। अगर आप भी आईआरसीटीसी के पैकेज का फायदा उठाना चाहते हैं तो आप भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं।

कितना लगेगा किराया

अगर आप भी वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज  घूमना चाहते हैं तो आपको करीब 14 हजार रुपए खर्च करने होंगे। IRCTC के इस पैकेज में ही लोग इन तीनों धार्मिक शहरों को अच्छी तरह एक्सपलोर कर पाएंगे। इस जर्नी के लिए स्लीपर क्लास के लिए एक व्यक्ति को 14 हजार, थर्ड एसी के 24 हजार और थर्ड एसी के लिए 29 हजार रुपए खर्च करने होंगे।

जानिए किस-किस स्टेशन से शुरू कर सकते हैं ट्रैवल

भारत गौरव ट्रेन (WZBG 13) से अयोध्या संग काशी यात्रा कर सकते हैं।  ये यात्रा 28 अप्रैल से शुरू होगी। वही अगर बोर्डिंग स्टेशन की बात करें तो आप चाहें तो पुणे, लोनावाला, कल्याण, कर्जत, वसई रोड, वडोदरा, सूरत, उज्जैन और संत हिरदाराम नगर से बोर्ड कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो