whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Saturday Club नहीं इस बार मेघालय के पहाड़ों में बनाएं वीकेंड को खास, IRCTC लाया शानदार टूर पैकेज

Meghalaya IRCTC Tour Package: गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप दिल्ली से दूर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो ऐसे में आप सस्ते में मेघालय की सैर कर सकते हैं। चलिए जानते हैं आईआरसीटीसी के लेटेस्ट टूर पैकेज के बारे में।
02:56 PM May 29, 2024 IST | Nidhi Jain
saturday club नहीं इस बार मेघालय के पहाड़ों में बनाएं वीकेंड को खास  irctc लाया शानदार टूर पैकेज

IRCTC Meghalaya Tour Package: ऑफिस की टेंशन, घर की किचकिच और तमाम परेशानियों से छुटकारा पाने का सबसे बेस्ट ऑप्शन है कि आप कहीं बाहर घूमने जाएं। इससे आपका दिमाग और मन दोनों शांत होंगे। वहीं पहले से ही अगर आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो ऐसे में आईआरसीटीसी के लेटेस्ट टूर पैकेज के तहत मेघालय घूमने जा सकते हैं।

हाल ही में आईआरसीटीसी ने एक नए टूर पैकेज की जानकारी साझा की है। इस पैकेज के तहत आईआरसीटीसी बहुत ही कम रुपए में मेघालय के साथ-साथ शिलांग, चेरापूंजी, डौकी और मावलिनोंग घूमने के लिए लेकर जा रहा है। आइए विस्तार से जानते हैं मेघाल के इस टूर पैकेज के बारे में।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening, जानें टिकट प्राइस से लेकर सब कुछ

आने-जाने के साथ रहने और खाने की भी मिलेगी सुविधा

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत गुवाहाटी से होगी। जहां से आपको एसी टूरिस्ट व्हीकल के जरिए घूमाने के लिए लेकर जाया जाएगा। 6 रात और 7 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत प्रत्येक शनिवार से होगी। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर यात्री को आने-जाने, वहां रहने और 7 दिन ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ये टूर पैकेज EGH05 कोड के साथ लिस्टेड है।

जानें कितना होगा किराया

अगर आप एक व्यक्ति की टिकट बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 35,600 रुपए का पैकेज लेना होगा। दो लोगों के लिए पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 27,850 रुपए है। वहीं तीन लोगों की टिकट एक साथ खरीदने पर पैकेज की कीमत 25,730 रुपए प्रति व्यक्ति है।

आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, जिसके लिए आपको अलग से बेड चाहिए तो पैकेज की कीमत 21,490 रुपए प्रति व्यक्ति है। जबकि 4 साल और उससे कम उम्र के बच्चे के साथ बिना बेड लेने पर पैकेज की कीमत 18,220 रुपए प्रति व्यक्ति है।

आईआरसीटीसी से कैसे करें संपर्क?

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में अगर आपको ओर अधिक जानकारी चाहिए, तो इसके लिए आप IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in से जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा 8595936696 और 8595936716 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IRCTC करा रहा है लेह-लद्दाख की सैर, जानें टूर पैकेज में क्या-क्या है खास

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो