whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IRCTC सस्ते में करा रहा ठंडी जगहों की सैर, आसानी से करें बुकिंग

IRCTC Tour Packages: अगर आप इन गर्मियों में कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं लेकिन बजट कम पड़ रहा है या रिसर्च करने में आलस आ रहा है। तो ऐसे में टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। दरअसल, आईआरसीटीसी गर्मी से रहत पाने के लिए कश्मीर, मनाली और शिमला समेत कई जगहों पर ट्रेवल करवाने के लिए सस्ते टूर पैकेज लेकर आया है। यहां जानें टूर पैकेज से जुड़ी डिटेल्स।
01:13 PM Apr 06, 2024 IST | Prerna Joshi
irctc सस्ते में करा रहा ठंडी जगहों की सैर  आसानी से करें बुकिंग
IRCTC Tour Packages

IRCTC Tour Packages: आए दिन गर्मी बढ़ती जा रही है और बच्चों के स्कूल की गर्मियों की छुट्टियां भी आने वाली हैं। ऐसे में, अगर आपको गर्मी से छुटकारा पाना है तो आईआरसीटीसी शानदार पैकेज लेकर आया है। अब घूमने जाने के लिए आपको लंबी रिसर्च करने की कोई जरूरत नहीं है। बस टूर पैकेज बुक करना है और आपको सारी सुविधाएं मिल जाएंगी। जानें वह आईआरसीटीसी के वह 5 शानदार तो पैकेज कौन से हैं जो गर्मी से निजात पाकर ठंडी जगहों पर घूमने के लिए बेस्ट हैं?

1. BEST OF HIMACHAL EX CHENNAI (SMA45)- CHANDIGARH, MANALI, SHIMLA

गर्मियों में ठंडी जगह घूमने का सोचने पर सबसे पहला नाम शिमला और मनाली का आता है। अगर आप इन जगहों पर जाने की सोच रहे हैं तो आईआरसीटीसी इनके साथ-साथ चंडीगढ़ भी घुमा रहा है। आप भी इस टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। 6 रात और 7 दिनों वाले इस पैकेज में फ्लाइट चेन्नई से चलकर चंडीगढ़ पहुंचेगी और फिर आप शिमला और मनाली की भी सैर कर सकते हैं। यह पैकेज 47,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ है। वेबसाइट पर इस पैकेज को SMA45 कोड के साथ लिस्ट किया गया है। इस पैकेज में आने-जाने, रहने-खाने और पीने की सुविधाएं दी जाएंगी।

2. BLISSFUL BHUTAN-THE JEWEL OF HIMALAYAS (WBO024)- PARO, PUNAKHA, THIMPHU

अगर आप कम खर्च में विदेश जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के इस पैकेज का लाभ ले सकते हैं। यात्रियों को इसमें भूटान के जाने-माने शहर थिंपू, पारो, और पुनासा जैसी जगहों पर मौका मिलेगा। इसके साथ-साथ यात्रियों को आने-जाने के लिए की टिकट दी जाएगी। टूर इंदौर से शुरू होगा, जिसके बाद कोलकाता और कोलकाता से थिंपू ले जाया जाएगा। टूर मैनेजर भी मुहैया कराया जाएगा। यह 6 रात और 7 दिनों का टूर है, जिसकी शुरुआती कीमत 83500 रुपये है। वेबसाइट पर इस पैकेज को WBO024 कोड के साथ लिस्ट किया गया है।

3. JANNAT-E-KASHMIR EX LUCKNOW (NLA94)- GULMARG, PAHALGAM, SRINAGAR, SONMARG

अगर आप झुलसती गर्मी में कश्मीर जाकर छुट्टियां मनाना चाहते हैं, तो यह टूर पैकेज आपके लिए बेस्ट है। वेबसाइट पर इस पैकेज को NLA94 कोड के साथ लिस्ट किया गया है। यह 5 रात और 6 दिनों का टूर है, जिसकी शुरुआती कीमत 46700 रुपये है। पहले फ्लाइट से यात्रियों को लखनऊ से श्रीनगर ले जाया जाएगा। वहां डल झील में शिकारा राइड और उसके साथ-साथ कई तरह से एन्जॉय कर सकते हैं। बाद में, यात्रियों को सोनमर्ग, गुलमर्ग और पहलगाम की सैर करवाई जाएगी।

4. SIKKIM PLATINUM (EHH124)- DARJEELING, GANGTOK, KALIMPONG, PELLING

भारतीय रेलवे अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सिक्किम घूमने का 7 रात और 8 दिन का पैकेज ऑफर कर रहा है। आईआरसीटीसी द्वारा दार्जिलिंग और गंगटोक के साथ-साथ कई ठंडी जगहों पर घूमने का मौका दिया जाएगा। इस टूर पैकेज का कोड EHH124 है और इसकी शुरुआती कीमत 23300 रुपये है। इसमें यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

5. SIKKIM GOLD (EHH122)- GANGTOK

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का है। इसमें गंगटोक की खूबसूरती का आनंद लेने और शानदार एक्सपीरियंस करने का मौका मिलेगा। टूर पैकेज की शुरुआती कीमत 19200 रुपये है। इस टूर पैकेज का कोड EHH122 है। सोम्गो लेक, लाचुंग और गंगटोक साइट सीइंग समेत कई तरह से एन्जॉय करवाया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो