whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मई में लाइफ पार्टनर संग जाना है घूमने? ये 5 रोमांटिक जगहें ट्रिप को बनाएंगी परफेक्ट

Best 5 Romantic Places To Visit In May Month: क्या आप भी रोजमर्रा की टेंशन से दूर अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिताना चाहते हैं। अगर हां, तो आइए जानते हैं देश में मौजूद 5 बेस्ट हिल स्टेशन के बारे में, जहां घूमने के लिए मई का महीना सबसे अच्छा रहता है।
04:22 PM May 01, 2024 IST | Nidhi Jain
मई में लाइफ पार्टनर संग जाना है घूमने  ये 5 रोमांटिक जगहें ट्रिप को बनाएंगी परफेक्ट

Best Romantic Places To Visit In May: मई का महीना घूमने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। क्योंकि इस समय न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ही ज्यादा ठंडक। अगर मई में आप भी कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपको 5 ऐसी रोमांटिक जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कपल्स के घूमने के लिए बेस्ट रोमांटिक प्लेस हैं।

ये भी पढ़ें- Noida में खुला पहला Car Cafe, जानें कीमत से लेकर सुविधाओं में Gurugram कैफे से कैसे अलग?

लेह

केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह में हर साल बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए जाते हैं। यहां पर आपको एक साथ कई चीजों का संगम देखने को मिलेगा। यहां पर आप बर्फ के साथ-साथ शांत वादियों और मठों का भी आनंद ले सकते हैं।

मनाली

इस मौसम में कपल्स के घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश का मनाली बेस्ट प्लेस हैं।  यहां पर आप हरी-भरी घाटियों के साथ-साथ ब्यास नदी के किनारे सैर का भी आनंद उठा सकते हैं।  इसके अलावा यहां पर रोहतांग पास भी है। जहां अक्सर बर्फबारी का नजारा देखने को मिलता है।

मुन्नार

केरल के मुन्नार नगर को शांति और सुंदरता का प्रतीक माना जाता है। यहां पर लंबे-लंबे पहाड़ों के बीच हरे-भरे चाय के बागान है, जो देखने में बहुत ज्यादा मनमोहक लगते हैं। कपल्स यहां पर हाथों में हाथ डालकर सैर कर सकते हैं।

ऊटी

कपल्स के लिए तमिलनाडु का ऊटी एक बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर आप रंग-बिरंगे फूलों के बागान और सुंदर-सुंदर चाय के बागान देखने के साथ-साथ ऊटी झील का भी मजा ले सकते हैं। यहां पर आकर आपको ऐसा लगेगा कि आप पुराने समय में चले गए हैं, क्योंकि आज भी यहां की कई गलियां पुरानी यादों को ताजा करती हैं।

अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह

अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह बंगाल की खाड़ी के दक्षिण भाग में हिंद महासागर के पास स्थित है। जिन लोगों को समुंद्र देखना और उनके समीप समय बिताना अच्छा लगता है। उनके लिए अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह बेस्ट प्लेस हैं। यहां के समुद्री तट कपल्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। यहां पर आप स्कूबा डाइविंग से लेकर सफेद रेत और स्नॉर्कलिंग का मजा उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Ajab Gajab: नहीं देखा होगा ऐसा म्यूजियम! एंट्री करते ही दिखेंगी अलग-अलग तरह की टॉयलेट सीट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो