whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ये हैं भारत की सबसे गंदी ट्रेनें, टॉप लिस्ट में शामिल है सुंदरी, पूजा एक्सप्रेस

Dirtiest train in India : क्या आपको पता है कि भारत की दस सबसे गंदी ट्रेनें कौन सी हैं? इस लिस्ट में सुंदरी एक्सप्रेस से लेकर राजधानी ट्रेन भी शामिल हैं। सबसे गंदी ट्रेनों के बारे में जानते हैं ।
02:37 PM Aug 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
ये हैं भारत की सबसे गंदी ट्रेनें  टॉप लिस्ट में शामिल है सुंदरी  पूजा एक्सप्रेस

Dirtiest train in India : भारत में प्रीमियम ट्रेनों में भी यात्रियों को गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। वंदे भारत ट्रेन के खाने को लेकर भी कई बार विवाद हो चुका है। वहीं गरीब रथ से लेकर राजधानी तक की ट्रेनों में यात्री गंदगी से परेशान हैं। आज हम आपको देश की सबसे गंदी ट्रेनों के बारे में बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में सुंदरी एक्सप्रेस से लेकर राजधानी ट्रेन भी शामिल हैं।

ट्रेन की गंदगी की शिकायत यात्री सोशल मीडिया या रेल मदद ऐप के जरिए करते हैं। इसके बाद शिकायत के समाधान का दावा किया जाता है लेकिन शिकायतें कम होने की जगह बढ़ती जा रही हैं। सहरसा-अमृतसर गरीब रथ में दिसंबर महीने में ही सिर्फ गंदगी को लेकर ही 81 शिकायतें दर्ज की गईं। इस हिसाब से ये ट्रेन भारत की सबसे गंदी ट्रेन बन गई है।

रेल मदद ऐप पर शिकायतों की लाइन 

रेल मदद ऐप की रिपोर्ट के अनुसार, सहरसा-अमृतसर गरीब रथ ट्रेन बिहार के सहरसा जिले तक चलती है और पंजाब के अमृतसर तक जाती है। एक महीन में लोगों ने गंदे कोच, टॉयलेट और सिंक केबिन में गंदगी को लेकर 81 बार शिकायतें की और अपनी नाराजगी जाहिर की है। इसके बाद श्री माता वैष्णो देवी-बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन का नंबर है।

क्रमांक ट्रेन नंबर शिकायतें 
1सहरसा-अमृतसर गरीब रथ81
2श्री माता वैष्णो देवी-बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस64
3बांद्रा-श्री माता वैष्णो देवी स्वराज एक्सप्रेस61
4फिरोजपुर-अगरतला त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस57
5नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस35
6अमृतसर क्लोन स्पेशल50
7अजमेर-जम्मू तवी पूजा एक्सप्रेस40
8आनंद विहार-जोगबनी सीमांचल एक्सप्रेस52

ये ट्रेनें भी हैं शामिल

श्री माता वैष्णो देवी-बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस को लेकर कुल 64 शिकायतें मिल चुकी हैं वहीं बांद्रा-श्री माता वैष्णो देवी स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन के बारे में 61 शिकायतें दर्ज की गईं। फिरोजपुर-अगरतला त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर 57 शिकायतें हुई। सभी में गंदगी को लेकर यात्रियों ने नाराजगी व्यक्त की। हैरानी की बात है कि नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में गंदगी की 35 शिकायतें दर्ज की गईं।

यह भी पढ़ें : विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी अश्लील फिल्म, पटना के बाद दिल्ली में हुआ ‘कांड’

अमृतसर क्लोन स्पेशल ट्रेन में 50, अजमेर-जम्मू तवी पूजा एक्सप्रेस ट्रेन में 40 और आनंद विहार-जोगबनी सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में 52 शिकायतें दर्ज हुई हैं। महज एक महीने में इन दस ट्रेनों में 1079 शिकायतें दर्ज हुई हैं। जिसमें गंदगी, पानी की कमी, कंबल या चादर की गंदगी समेत कई दिक्कतें शामिल हैं, जिसका सामना यात्रियों को करना पड़ा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो