whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सुरंग में घुसते ही गायब हो गई 106 यात्रियों से भरी ट्रेन; पुलिस भी नहीं सुलझा पाई इस Mysterious Train का रहस्य

Mysterious Train: इटली के रोम में 106 यात्रियों से भरी एक ट्रेन रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी। आज तक इस घटना का रहस्य अनसुलझा है, जिसे 'भूतिया ट्रेन' कहा जाता है। जानें इस रहस्यमय घटना की पूरी कहानी।
05:51 PM Sep 04, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
सुरंग में घुसते ही गायब हो गई 106 यात्रियों से भरी ट्रेन  पुलिस भी नहीं सुलझा पाई इस mysterious train का रहस्य
Mysterious Train

Mysterious Train:धरती पर कई बार ऐसी रहस्यमय घटनाएं होती हैं, जिनका जवाब ढूंढना मुश्किल हो जाता है। इन घटनाओं के पीछे का कारण समझने में लोग अक्सर नाकामयाब रहते हैं और वो रहस्य ही बनकर रह जाती हैं। ऐसी ही एक अनसुलझी घटना 1911 में इटली के रोम शहर में घटी थी। एक ट्रेन, जिसमें 106 यात्री सवार थे, सुरंग में दाखिल होने के बाद अचानक गायब हो गई। इस ट्रेन को लेकर कई कहानियां और Principle बने, लेकिन असली सच्चाई का आज तक पता नहीं चल सका।

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि यह ट्रेन 71 साल बाद मेक्सिको में नजर आई थी, जिसे 'भूतिया ट्रेन' भी कहा जाता है। इतने वर्षों बाद भी इस ट्रेन के गायब होने का रहस्य अनसुलझा ही है। आज भी यह घटना लोगों के लिए जिज्ञासा का विषय बनी हुई है, और वैज्ञानिक इसका जवाब ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: 12 दिन, 100 KM लंबी गाड़ियों की कतार; ये था दुनिया का सबसे लंबा ट्रैफिक जाम

1911 की रहस्यमय ट्रेन घटना

1911 में इटली की राजधानी रोम में एक अजीब घटना घटी। एक ट्रेन, जिसमें लगभग 106 यात्री सवार थे, सुरंग में दाखिल होते ही अचानक गायब हो गई। उस समय सुरंग से बाहर निकलने के बाद एक और स्टेशन था, लेकिन ट्रेन बाहर नहीं आई। इस घटना के बाद एक बड़े सर्च ऑपरेशन की शुरुआत की गई, लेकिन ट्रेन का कोई पता नहीं चला। अंततः इसे गायब मान लिया गया।

ट्रेन के गायब होने की रहस्यमय कहानी

सुरंग से गायब होने के बाद, दो घायल यात्री मिले जिन्होंने बताया कि ट्रेन के सुरंग में पहुंचते ही घना धुआं दिखाई देने लगा और सभी यात्री डर गए। इन दोनों ने ट्रेन से कूदने का फैसला किया, और इसके बाद ट्रेन धुएं में खो गई। 106 यात्रियों में से 104 लोग ट्रेन में ही सवार थे। इस घटना के बाद ट्रेन की कोई जानकारी नहीं मिली।

71 साल बाद वापस आई Mysterious Train

71 साल की लंबी समय के बाद, एक रिपोर्ट के अनुसार, गायब हुई ट्रेन मेक्सिको शहर में देखी गई। इसे भूतिया ट्रेन भी कहा जाता है क्योंकि 1911 से 1840 में ट्रेन पीछे चली गई थी। मेक्सिको के एक डॉक्टर ने बताया कि, 104 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मगर ये सभी 104 लोग पागल थे और उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। उस समय रोम और मेक्सिको के बीच कोई संपर्क नहीं था, इसलिए यह रहस्य अभी तक अनसुलझा है। आपको बता दें यह पूरी घटना कहानियों पर आधारित है News24 इस घटना की पुष्टि नहीं करता।

यह भी पढ़े: आसमान से धरती पर आ रही आफत! आज रात तेजी से टकरा सकता है ये Asteroid; जानें NASA ने क्या कहा?

कई जगह देखी गई ये ट्रेन रहस्यमयी ट्रेन

कई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस रहस्यमय ट्रेन को इटली, रूस, जर्मनी, और रोमानिया के कुछ इलाकों में भी देखा गया है। हालांकि, किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की है कि यह वही गायब हुई ट्रेन है। कई लोगों का कहना है कि उन्होंने 1911 में गायब हुई ट्रेन जैसी ट्रेन देखी है, लेकिन इस रहस्य का अब तक कोई ठोस जवाब नहीं मिला है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो