whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

67 का बना 24 साल का लड़का! विदेश जाने के लिए CISF की आंखों में झोंक रहा था धूल, एयरपोर्ट पर ही खुली पोल

Delhi Airport : भेष बदलकर देश छोड़ने की कोशिश कर रहा एक शख्स दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है। यह शख्स 67 साल का बुजुर्ग बनकर कनाडा जाने की कोशिश कर रहा था। जांच में पता चला कि उसकी उम्र महज 24 साल है।
07:39 AM Jun 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
67 का बना 24 साल का लड़का  विदेश जाने के लिए cisf की आंखों में झोंक रहा था धूल  एयरपोर्ट पर ही खुली पोल

Delhi Airport : दिल्ली एयरपोर्ट पर कई लोग जांच अधिकारियों की आंख में धूल झोंकने की कोशिश करते हैं लेकिन अधिकारी अक्सर ऐसे लोगों की पहचान कर ही लेते हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली एयरपोर्ट से सामने आया है, जहां विदेश जाने के लिए एक शख्स ने अपना भेष ऐसा बदल लिया कि CISF वाले भी हैरान रह गए। पुलिस ने 24 साल के एक लड़के को गिरफ्तार हो गया।

24 साल लड़का बना 67 साल का बुजुर्ग 

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर CISF ने एक 24 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है। 24 साल का यह शख्स 67 साल का बनकर देश छोड़ने की कोशिश कर रहा था लेकिन CISF जवानों को उस पर शक हो गया। जांच की गई तो इस शख्स की सारी पोल खुल गई। मामला 18 जून का है।

CISF को हुआ शक और फिर...

18 जून को प्रोफाइलिंग और बिवेहियर डिटेक्शन के आधार CISF ने एक शख्स को जांच और पूछताछ के लिए टर्मिनल-3 पर रोका गया। शुरुआत में जब शख्स से पूछताछ हुई तो उसने अपनी पहचान रशविंदर सिंह सहोता उम्र 67 साल बताई लेकिन जवानों को इस पर शक हो गया था क्योंकि पासपोर्ट में दी गई डिटेल से शख्स मैच नहीं खा रहा था और ना ही उम्र के हिसाब से उसकी स्किन थी। उसकी आवाज भी किसी जवान शख्स की तरह थी।


सामने आये फोटो में देखा जा सकता है कि शख्स के दाढ़ी और बाल सफेद हैं। जब जवानों ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई बता दी। दरअसल जब CISF के जवानों ने उसका फोन चेक किया तो पासपोर्ट की एक शॉफ्ट कॉपी मिली, इसके बाद जवानों का शक यकीन में बदल गया और उन्होंने कड़ाई से पूछताछ शुरू की। तब उसने बताया कि कनाडा जाने के लिए उसने किसी और के पासपोर्ट का इस्तेमाल की कोशिश की।

यह भी पढ़ें  : फ्लाइट में बच्चे ने सीट बेल्ट पहनने से किया इनकार तो हुआ ये अंजाम, बाप-बेटे को मिली सजा!

दरअसल 67 साल का बनकर कनाडा जा रहे शख्स की असल उम्र मात्र 24 साल है। उसके असली पासपोर्ट से पता चला कि उसका भारतीय नाम- गुरु सेवक सिंह है जिसकी उम्र 24 वर्ष है। पासपोर्ट के अनुसार उसकी जन्म तिथि 10.06.2000 दर्ज है। फर्जी पासपोर्ट से मामला जुड़ा होने के कारण CISF ने जांच और कार्रवाई के लिए शख्स को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो