whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चलता फिरता शहीद स्तंभ है ये लड़का, शरीर पर बनवाया 631 शहीदों का टैटू

Living Wall Memorial : हापुड़ के रहने वाले अभिषेक गौतम नाम के शख्स ने अपने शरीर पर इतने शहीद जवानों का टैटू बनवा लिया है कि उन्हें 'लिविंग वॉल मेमोरियल' का टाइटल भी दिया है। अभिषेक को ' INDIA BOOK OF RECORDS' की तरफ से सम्मानित किया गया है।
05:05 PM Aug 10, 2024 IST | Avinash Tiwari
चलता फिरता शहीद स्तंभ है ये लड़का  शरीर पर बनवाया 631 शहीदों का टैटू

Living Wall Memorial :टैटू बनवाने का शौक बहुत लोगों को है, कुछ अपनी प्रेमिका के नाम का टैटू बनवाते हैं तो कुछ मां-बाप के नाम का, कुछ भगवान का टैटू बनवाते हैं तो कुछ अपने पसंदीदा नेताओं को अपने शरीर छपवा लेते हैं। शायद ही आपने कभी किसी को देश के लिए शहीद हुए जवानों का टैटू बनवाते देखा हो। आज हम आपको एक ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बलिदान देने वाले को सलाम करने के लिए कुछ अलग करने की ठानी।

यूपी हापुड़ के अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर देश के लिए शहीद हुए कई जवानों के नाम का टैटू बनवाया है। अभिषेक ने अपने शरीर पर 631 शहीद जवानों के साथ ही महापुरुषों और क्रांतिकारियों के चित्र भी बनवाए हैं। देश की आजादी के लिए और आतंकवादी अटैक में हुए शहीदों के नाम भी अभिषेक ने अपने शरीर पर गुदवा लिए हैं। अभिषेक को इसके लिए " INDIA BOOK OF RECORDS" की तरफ से सम्मानित किया गया है और अभिषेक को " लिविंग वॉल मेमोरियल " टाइटल दिया गया है।

अभिषेक गौतम जनपद हापुड़ में अपने माता पिता के साथ रहते हैं और वहीं से ही पढ़ाई की है। अभिषेक गौतम का कहना है कि मैं अपने समाज को संदेश देना चाहता हूं कि किसी भी चीज को अच्छे से करना है उसको निभाना है तो उसके लिए बहुत सारे आइडियल होने चाहिए। अभिषेक का कहना है कि हमारी फौज, हमारी सेना से अच्छे आइडियल नहीं मिल सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by purvanchal (@purvanchal51)


अभिषेक का कहना है कि हमारे मातृभूमि पर शहीद हुए वीर जवानों के नाम का टैटू मैंने अपने शरीर पर बनवाया है। शहीदों से सबसे अधिक लगाव लेह लद्दाख राइड के दौरान कारगिल शहीदों से हुआ, जब मैंने उनकी वीर गाथाएं पढ़ी। अभिषेक ने कहा कि मैं कुछ ऐसा करना चाहता था, जिससे मैं उनके परिवार के करीब जा सकूं तो मैंने कारगिल शहीदों के नाम सबसे पहले अपने बॉडी पर लिखवाए, जिसमें 559 शहीदों के नाम लिखवाए और इसके बाद मैं शहीद जवानों के परिजनों से मिलता है और नाम लिखवाता रहा।

यह भी पढ़ें : वाटेंड क्रिमिनल को पकड़ने जान दांव पर लगाते पुलिसवाले का वीडियो वायरल, सेल्यूट कर रहे लोग

अभिषेक ने कहा ककी मैं शहीद के परिजनों को अपनापन दिखाने के लिए उनके नाम का टैटू बनवाता रहा और अब मेरे शरीर पर कुल नामों की संख्या बढ़कर 631 हो गई है। मुझे इंडिया बुक ऑफ रिकॉडर्स ने सम्मानित किया और उन्होंने मुझे "लिविंग वॉल मेमोरियल" का टाइटल भी दिया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो