खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बम की तरह AC फटने का वीडियो वायरल; देखें कैसे धू-धू कर जला एयर कंडीशनर!

AC Compressor Blast Video Viral: दिल्ली और नोएडा के बाद अब पंजाब में भी एसी फटने की घटना सामने आई है। इस समय पंजाब जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एसी का आउटडोर आग की लपटों में घिरा हुआ नजर आ रहा है।
12:33 PM May 31, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

AC Compressor Blast Video Viral: देश के कई राज्यों में गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है। चिलचिलाती धूप और लू के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। हालांकि इस बीच एसी ब्लास्ट होने की घटनाएं भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। पहले दिल्ली, फिर नोएडा और अब पंजाब में घर की छत पर रखा AC का आउटडोर बम की तरह फट गया है। सोशल मीडिया पर इस समय पंजाब में मौजूद एक घर का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि AC का आउटडोर धू-धू कर जला रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Summer Useful Tips: आपकी इन लापरवाही से फट सकता है AC! जानिए बचाव का तरीका

AC आउटडोर यूनिट में लगी आग

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पंजाब के रोपड़ जिले का है, जिसमें चिलचिलाती धूप के बीच एसी का आउटडोर यूनिट जलते हुए दिखाई दे रहा है। यह वीडियो विवेक सिंह नाम के यूजर ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में मौजूद शख्स बता रहा है कि एसी यूनिट में स्टेबलाइजर नहीं लगा था, जिसकी वजह से आउटडोर में आग लगी है।

Advertisement

इस वजह से ब्लास्ट होते हैं एसी

वीडियो के कैप्शन में विवेक सिंह ने लिखा कि पंजाब के रोपड़ से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अत्यधिक गर्मी की वजह से एसी जलते हुए दिखाई दे रहा है। लेकिन इसके अलावा एसी के फटने की कुछ ओर वजह भी हैं। जैसे कि करंट को संतुलित करने के लिए स्टेबलाइजर नहीं लगाना। धूप से एसी यूनिट को बचाने के लिए प्लास्टिक शेड नहीं होना और लगातार कई-कई घंटों-घंटों तक एसी का इस्तेमाल करना।

AC को Blast होने से कैसे बचाएं?

ये भी पढ़ें- AC चलाते समय भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, बम की तरह हो सकता है ब्लास्ट

Advertisement
Tags :
ac blast newsTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement