कर्जा चुकाने के चक्कर में रची खुद के अपहरण की साजिश, छोटी सी गलती ने बिगाड़ दिया खेल; जानें मामला

Agra Fake kidnapping Case: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक शातिर को पुलिस ने दबोचा है। आरोपी ने ऐसी प्लानिंग बनाई, जिससे एक बार तो पुलिस भी गच्चा खा गई। लेकिन बाद में जो ड्रामा सामने आया, उसे जानने के बाद आप दंग रह जाएंगे। इस शातिर को पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Uttar Pradesh Crime News: यूपी के आगरा में एक BBA छात्र ने अपने ही अपहरण की झूठी साजिश रच डाली। छात्र शेयर बाजार में पैसा लगाता था, उसका सारा पैसा डूब गया। फिर कर्जा लेकर शेयर मार्केट में पैसा लगाने लगा। लेकिन जब कर्जदार पैसे मांगने लगे तो उसने खुद के ही अपहरण की साजिश रच डाली। जो उसे भारी पड़ गई। मथुरा का रहने वाला निखिल यादव आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में BBA का छात्र है। छात्र निखिल पढ़ाई करने के साथ ही शेयर मार्केट में पैसा लगाता था। जब उसका शेयर मार्केट में पैसा डूब गया तो उसने कर्ज लेकर पैसा लगा दिया। फिर कर्जदार पैसा मांगने लगे।

यह भी पढ़ें:पहले मां को जिंदा जलाया, फिर 3 बच्चों को; आधी रात को मची चीख पुकार से डरे पड़ोसी…कौन है कातिल?

जिसको चुकाने के लिए उसने बेहद शातिर तरीका अपनाया। खुद के अपहरण की साजिश रची। इसके लिए निखिल यादव ने नोएडा में एक महीने के लिए किराये पर कमरा लिया। वहां उसने अपने मोबाइल से वीडियो रिकॉर्ड किए, फिर ये वीडियो अपने परिजनों को भेज दिए। जिसमें कहा गया कि उसका अपहरण हो गया है। उसे छुड़वाना है तो पांच लाख की फिरौती देनी होगी। घबराए परिजनों ने थाना सिकंदरा पुलिस को इसकी शिकायत कर दी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा एक जमीन के मामले में गया था, लेकिन वहां उसका अपहरण हो गया है।

पुलिस ने आरोपी को मॉल से खोज निकाला

मामले का संज्ञान लेते हुए डीसीपी सिटी ने टीम बनाकर छात्र की बरामदगी के लिए पड़ताल शुरू कर दी। छात्र के मोबाइल की लोकेशन नोएडा की निकली। जिसके बाद एक पुलिस की टीम नोएडा के लिए रवाना हुई। वहां नोएडा के एक लॉज से पुलिस ने सकुशल छात्र को खोज निकाला। लेकिन पुलिस पूछताछ में छात्र ने बेहद चौंकाने वाले खुलासे किए। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह पढ़ाई करने के साथ ही शेयर मार्केट में पैसा लगाता था। शेयर मार्केट में उसका पैसा डूब गया। उसको कर्जा चुकाने के लिए पैसे की जरूरत थी तो उसने अपने अपहरण की झूठी साजिश रची। परिजनों को भेजे गए वीडियो भी छात्र ने खुद बनाए थे। अब UP पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। आगरा के डीएसपी सिटी सूरज राय ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:लाशों के बीच अय्याशी, मुर्दाघर में युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला सफाई कर्मचारी, किसने बनाया वीडियो?

यह भी पढ़ें:इस देश में तेज दिमाग वाले कौवे करते हैं सड़कों की सफाई; सिगरेट के टुकड़े उठाने पर मिलता है ये इनाम

Open in App
Tags :