whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ajab Gajab: पानी नहीं, Coca Cola से प्यास बुझाते हैं यहां के लोग, जानें कहां है ये अजीबो-गरीब शहर?

Ajab Gajab News: यहां एक या दो लोग नहीं बल्कि पूरे शहर के लोगों को कोका कोला की लत है। यहां पानी की जगह कोका कोला पीना पसंद करते हैं, आइए जानते हैं क्यों?
01:38 PM Aug 22, 2024 IST | Simran Singh
ajab gajab  पानी नहीं  coca cola से प्यास बुझाते हैं यहां के लोग  जानें कहां है ये अजीबो गरीब शहर
अजब गजब शहर

Ajab Gajab News: आप अपनी प्यास बुझाने के लिए क्या पीते हैं? ये सवाल थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, लेकिन इसका जवाब शायद आप भी ये ही देंगे कि प्यास बुझाने के लिए पानी पीते हैं। आमतौर पर लोग अपनी प्यास को बुझाने के लिए पानी ही पीते हैं और ये सही भी है। हालांकि, ऐसा हर जगह नहीं होता है क्योंकि एक शहर ऐसा भी है जहां प्यास बुझाने के लिए पानी का नहीं कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल किया जाता है।

कोका-कोला से बुझाते हैं प्यास

दरअसल, मैक्सिको में चियापास नामक एक शहर है, जहां लोग अपनी प्यास को बुझाने के लिए पानी नहीं बल्कि कोका-कोला पीते हैं। यहां के लोगों को कोका-कोला पीना इतना ज्यादा पसंद है कि वो इसकी लत के शिकार हो गए हैं। सुबह-शाम सिर्फ और सिर्फ कोका कोला ही पीना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें- महिला की न्यूड बॉडी पर परोसा जाता है खाना, ये हैं अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट

पानी के बराबर है कोका कोला की कीमत

इस जगह के लोगों की पसंद में कोका कोला की जगह इस तरह से बन चुकी है कि लोगों के लिए इसकी कीमत एक पानी की बोतल जितनी है। एक धार्मिक ड्रिंक के रूप में कोका कोला को लोग पीते हैं। चियापास के धार्मिक नेताओं द्वारा कोका कोला को प्रसाद के रूप में बांटा जाता है। यहां तक कि इस शहर में कोका कोला का प्लांट भी लग चुका है जिस वजह से पानी की कीमत जितना कोका कोला का भी रेट है।

कई लीटर पी जाते हैं कोका कोला

ओडिटी सेंट्रल वेबसाइट के अनुसार यहां के लोगों ने 50 सालों में कई लीटर कोका कोला पी ली है। बच्चों से लेकर बूढ़े तक कोल्ड ड्रिंक के शिकार हो चुके हैं। यहां पर 6 महीने के बच्चे को भी पानी की जगह कोका कोला ही पिलाया जाता है। कहा जाता है कि यहां हर दिन एक व्यक्ति करीब 2 लीटर कोका कोला आराम से पी जाता है। साल भर में 800 लीटर कोका कोला पी लेते हैं।

कोका कोला से हुई बीमारी

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार मैक्सिको के चियापास के लोग अधिक कोका कोला पीने के कारण बीमारियों के शिकार बन चुके हैं। कोल्ड ड्रिंक की लत के कारण यहां कई लोग टाइप टू डायबिटीज के शिकार हो गए हैं। इतना ही नहीं, कुछ लोगों को इस बीमारी के अलावा अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो गई हैं।

ये भी पढ़ें- 3 ब्रेस्ट, 2 वजाइना और 2 लिंग… कुछ ऐसे भी हैं दुनिया में अजीबो-गरीब लोग

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो