चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नदी पर बने ब्रिज से टकराया जहाज, देखते ही देखते पानी में समाया पुल; भयानक हादसे का वीडियो वायरल

Baltimore Francis Scott Key Bridge Collapse : अमेरिका के बाल्‍टीमोर में मौजूद एक ऐतिहासिक पुल में एक मालवाहक जहाज टकरा गया, इस टक्कर के बाद पुल पानी में समा गया है। पुल से गुजर रहे कई लोग और कारें भी नदी में गिर गई हैं। इस भयानक हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है।
03:12 PM Mar 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
अमेरिका के बाल्टीमोर में पुल से टकराया मालवाहक जहाज
Advertisement

Baltimore Francis Scott Key Bridge Collapse : अमेरिका के बाल्‍टीमोर में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पटाप्‍सको नदी पर बने ऐतिहासिक पुल को पानी वाले जहाज ने टक्कर मार दी। इस टक्कर के बाद पुल धराशायी हो गया। इस भीषण हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त पुल से कई गाड़ियां गुजर रही थीं।

Advertisement

बाल्‍टीमोर में पटाप्‍सको नदी पर बने ऐतिहासिक पुल फ्रांसिस स्‍कॉट की ब्रिज से एक मालवाहक जहाज टकरा गया, जिसके बाद यह पुल पानी में समा गया। इस पुल के गिरने से कई गाड़ियां और इंसान भी नदी में गिर गए। मिली जानकारी के मुताबिक करीब 20 लोग और कई कारें नदी में गिर गई हैं, जो इस पुल से गुजर रही थीं।

खबरों की मानें तो स्थानीय फायर डिपार्टमेंट ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि बाल्‍टीमोर का पुल ढहने से बड़ी संख्‍या में लोग हताहत हुए हैं। हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं। जानकारी के अनुसार, यह पुल तीन किमी लंबा है।

Advertisement


बताया गया कि घटना रत करीब 1.30 बजे के आस पास हुई। जिस वक्त यह जहाज टकराया, ब्रिज की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही थी जिसमें भयावह घटना कैद हो गई। सूचना मिलते ही यूएस कोस्ट गार्ड और मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने बचाव कार्य शुरू कर दिया।

किस जहाज ने मारी टक्कर?

जानकारी के अनुसार, जहाज पर सिंगापुर का झंडा लगा था। इस मालवाहक जहाज का नाम डाली बताया जा रहा है और वह 948 फीट लंबा है। ये बाल्टीमोर से कोलंबो जा रहा था। हालांकि ये लापरवाही या कोई साजिश, यह हादसा कैसे हुआ ये जांच के बाद भी सामने आ पाएगा।

Advertisement
Tags :
Accident viral videoamericaTrending News
Advertisement
Advertisement