whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दुनिया के टॉप 10 देशों में भारत कितने नंबर पर? आनंद महिंद्रा का रिएक्शन हुआ वायरल

World Powerful Country : क्या आपको पता है कि दुनिया के सबसे ताकतवर देशों की लिस्ट में भारत का स्थान कहां है? लिस्ट देखने के बाद उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इस पर प्रतिक्रिया दी है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
02:04 PM Sep 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
दुनिया के टॉप 10 देशों में भारत कितने नंबर पर  आनंद महिंद्रा का रिएक्शन हुआ वायरल

World Powerful Country : दुनिया के टॉप 10 शक्तिशाली देशों की लिस्ट जानते हैं आप? क्या आपको पता है कि शक्तिशाली देशों की लिस्ट में भारत का स्थान क्या है? आनंद महिंद्रा ने जब इस लिस्ट को देखा तो उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी, जो वायरल हो गया। वहीं आम इंसान खुशी से गदगद हो गए।

Advertisement

World of Statistics (@stats_feed) की तरफ टॉप 10 सबसे शक्तिशाली देशों की लिस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर की गई है। इस लिस्ट को Lowy Institute's 2024 Asia Power Index की तरफ से तैयार किया गया है। इस लिस्ट के मुताबिक सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका है और दूसरा चीन है।

भारत का नंबर?

इस लिस्ट के मुताबिक, भारत दुनिया का तीसरा सबसे शक्तिशाली देश है। भारत से ऊपर अमेरिका और चीन है, इसके बाद जापान, रूस, यूके, जर्मनी, साउथ कोरिया, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया हैं। इस लिस्ट पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने लिखा,"बड़ी ताकत होने से जिम्मेदारी भी बड़ी हो जाती है।" कुछ ही घंटे में आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट को डेढ़ लाख से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं।

Advertisement


एक ने लिखा कि मेरा मानना ​​है कि रूस को भारत और जापान से ऊपर स्थान मिलना चाहिए। एक ने लिखा कि भारत का शीर्ष 3 में पहुंचना उसके बढ़ते वैश्विक प्रभाव का प्रमाण है। एक अन्य ने लिखा कि आने वाले दस साल में चीन अमेरिका से भी आगे निकल सकता है। एक अन्य ने लिखा कि कुछ सालों में इस लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : रील बनाने के लिए अश्लील कपड़ों में घूमी, हुई ट्रोल तो मांगी माफी और सुसाइड की धमकी

Advertisement

एक ने लिखा कि यूक्रेन इस सूची में नहीं है। यह शक्तिशाली नहीं है फिर भी यह एक शक्तिशाली देश से लड़ रहा है। एक अन्य ने लिखा कि भारत टॉप 3 में है, बहुत गर्व है, हम चीन और अमेरिका को भी पीछे छोड़ देंगे। एक अन्य ने लिखा कि मैं समझता हूं कि चीन के पास बहुत पैसा है, लेकिन, वे कभी भी वैश्विक स्तर पर किसी भी युद्ध में शामिल नहीं होते हैं। ये एक अच्छी रणनीति है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो