whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इसका टिकट कहां मिलेगा? स्पेसएक्स के रॉकेट कैच पर आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क से पूछा सवाल

Anand Mahindra Reaction SPACEX : उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स की बड़ी उपलब्धि पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आनंद महिंद्रा ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि इसका टिकट कैसे मिलेगा?
02:30 PM Oct 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
इसका टिकट कहां मिलेगा  स्पेसएक्स के रॉकेट कैच पर आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क से पूछा सवाल
Anand Mahindra Elon Musk

Anand Mahindra Reaction SPACEX : एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने के बड़ी उपलब्धि हासिल की है। स्पेसएक्स का 233-फुट का रॉकेट बूस्टर सफलतापूर्वक अपने लॉन्च पैड पर वापस आ गया और बाद में दो मैकेनिकल आर्म द्वारा कैच कर लिया गया, जिन्हें "चॉपस्टिक्स" कहा जाता है। इस उपलब्धि पर स्टारशिप रॉकेट, एलन मस्क और स्पेसएक्स की जमकर तारीफ हुई। भारत के उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि इस रविवार मैं सोफे पर बैठकर खुश हूं, इसका मतलब है कि मुझे इतिहास बनते हुए देखना है। यह प्रयोग शायद वह महत्वपूर्ण क्षण हो सकता है जब अंतरिक्ष यात्रा को लोकतांत्रिक और नियमित बनाया जाएगा।" इसके साथ ही आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क को टैग कर पूछा कि मैं अपना टिकट कहां से खरीद सकता हूं?

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स को आनंद महिंद्रा का टिकट पूछना पसंद नहीं आया। एक सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि इस बात की पुष्टि करने के लिए फिर से धन्यवाद कि आप भारत के लिए भविष्य की तकनीक में निवेश करने के बजाय टिकट खरीदने और शो का आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। एक ने लिखा कि वाकई यह हमारी वर्तमान दुनिया की सबसे अद्भुत इंजीनियरिंग उपलब्धि है।

Advertisement


एक ने लिखा कि कल्पना कीजिए कि जब अंतरिक्ष यान मंगल ग्रह पर उतरेगा तो वह कितना अविश्वसनीय क्षण होगा। एक ने लिखा कि आनंद महिंद्रा जी हम चाहते हैं कि आप भी इस तरह कुछ करें, भारत को गर्व है आप पर। जब आप खुद उससे टिकट मांग रहे हैं तो हम लोगों को तो दूसरों पर निर्भर होना ही चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि एलन मस्क वाकई एक के बाद एक उपलब्धि हासिल किए जा रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Viral Video: कपल को लूटने पहुंचा लेकिन उल्टा पड़ गया दांव, पिटकर गया बेचारा चोर

बता दें कि स्पेसएक्स को एक बड़ी उपलब्धि मिली है क्योंकि स्पेसएक्स का स्टारशिप, अपने सुपर हैवी बूस्टर के साथ दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे शक्तिशाली रॉकेट है। इसकी ऊंचाई करीब 400 फीट ऊंचा है। टेक्सास के बोका चिका स्थित केंद्र से रॉकेट लगभग 70 किलोमीटर की ऊंचाई पर "सुपर हैवी" बूस्टर से अलग हो गया, जिससे स्टारशिप के दूसरे चरण का रॉकेट अंतरिक्ष की ओर चला गया। वहीं इसके बाद सुपर हैवी बूस्टर लॉन्च पैड पर वापस आ गया।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो