whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अंतिरक्ष में पहुंचते ही डांस करने लगीं सुनीता विलियम्स, जानें क्यों घंटी बजाकर किया गया स्वागत

Astronaut Sunita Williams Viral Video : सुनीता विलियम्स के अंतरिक्ष में पहुंचने के बाद एक घंटी बजाकर उनका स्वागत किया गया। खुशी से सुनीता डांस करने लगीं, सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।
11:58 AM Jun 07, 2024 IST | Avinash Tiwari
अंतिरक्ष में पहुंचते ही डांस करने लगीं सुनीता विलियम्स  जानें क्यों घंटी बजाकर किया गया स्वागत
Astronaut Sunita Williams

Astronaut Sunita Williams Viral Video : भारतीय मूल की एस्ट्रोनॉट सुनीता विलियम्स हाल ही में बोइंग के स्पेसक्राफ्ट से इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पहुंची, जिसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अंतरिक्ष में पहुंचने के बाद  सुनीता विलियम्स की खुशी का ठिकाना नहीं था। वह खुशी से झूम उठीं।

ISS पहुंचते ही डांस करने लगीं सुनीता विलियम्स

सुनीता विलियम्स तीसरी बार अंतरिक्ष यात्रा पर गईं हैं और जैसे ही वह इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पहुंचीं तो वह डांस करने लगीं। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद अन्य अंतिरक्ष यात्रियों को गले लगाया। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

घंटी बजाकर किया सुनीता विलियम्स का स्वागत 

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि सुनीता के पहुंचते ही वहां पहले से मौजूद अंतिरक्ष यात्रियों ने एक घंटी बजाकर उनका स्वागत किया। दरअसल यह एक परंपरा है, जब कोई नया अंतरिक्ष यात्री इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पहुंचता है तो वहां पहले से मौजूद एस्ट्रोनॉट्स एक घंटी बजाकर स्वागत करते हैं।

देखिए वीडियो


सुनीत विलियम्स ने कहा कि ISS के सदस्य दूसरा परिवार हैं और ISS मेरे लिए दूसरे घर जैसा है। शानदार स्वागत के लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद भी कहा। अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरने से पहले उन्होंने कहा था कि प्रक्षेपण से पहले थोड़ी घबराहट होती है, लेकिन नए अंतरिक्ष यान में उड़ान भरने को लेकर उन्हें कोई घबराहट नहीं है।

यह भी पढ़ें : क्या है भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स का मिशन? जिसके लिए तीसरी बार गईं अंतरिक्ष

बता दें कि सुनीता विलियम्स तीसरी बार अंतरिक्ष यात्रा पर गईं हैं, इससे पहले वह भगवान गणेश की मूर्ति और भगवद गीता को भी अपने साथ अंतरिक्ष में ले जा चुकी हैं।
तीसरी बार जब वह अंतरिक्ष स्टेशन पर पहुंचीं और उसके बाद जिस तरह से उन्होंने जश्न मनाया, उसका वीडियो वायरल हो रहा है और यह लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो