whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ATM से पैसे निकालते वक्त भूलकर ना करें ये गलती, हो रहा है बड़ा स्कैम

ATM Scam : ATM से पैसे निकालते वक्त अगर आपसे भी ये गलती हो गई तो आपका अकाउंट खाली हो सकता है। स्कैमर अब नए तरीके से लोगों को चूना लगा रहे हैं। नीचे दी गई जानकारी पढ़कर जानिए आप कैसे फ्रॉड से खुद को बचा सकते हैं।
06:27 PM Apr 05, 2024 IST | Avinash Tiwari
atm से पैसे निकालते वक्त भूलकर ना करें ये गलती  हो रहा है बड़ा स्कैम
ATM Scam

ATM Scam : ATM से पैसे निकालते वक्त कई बार कार्ड मशीन में ही फंस जाता है। ऐसा ही एक महिला के साथ हुआ लेकिन महिला से एक गलती हो गई और उसके अकाउंट से हजारों रुपए निकाल लिए गए। ऐसे में अगर आप भी ATM का उपयोग कर पैसे निकालते हैं तो आपको भी सावधान हो जाने की जरूरत है वरना आपके साथ भी फ्रॉड हो सकता है।

ATM से निकालते हैं पैसे तो हो जाएं सावधान

हम सभी जानते हैं कि कई बार मशीन में ATM कार्ड फंस जाता है और फिर बैंक से हमें वह वापस मिल जाता है लेकिन एक महिला का कार्ड जब ATM में फंसा तो उसने वहां पर लिखे एक नंबर पर फोन कर दिया। इसके बाद तो उसके अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए। मामला दिल्ली के मयूर विहार का है।

महिला का ATM कार्ड मशीन में फंस गया, तभी वहां घूम रहे एक शख्स ने वहां लिखे एक नंबर पर फोन करने की सलाह दे दी। महिला ने इस पर फोन किया और अपनी समस्या बताई। फोन पर महिला को कुछ स्टेप फॉलो करने के लिए कहा गया। महिला उनकी बात मानती रही और जैसा कहा गया वैसे करती रही लेकिन फिर भी ATM कार्ड वापस नहीं मिला।

यह भी पढ़ें : मुकदमा ठोकूंगा, सबक सिखाऊंगा…Live डिबेट में BJP-SP प्रवक्ता भिड़े, कांग्रेस ने लिए मजे

कुछ देर बाद महिला को पता चला कि उसके अकाउंट से पैसे निकाले गए हैं। दरअसल ये एक फ्रॉड था। महिला ने जिस नंबर पर कॉल किया था तो किसी बैंक हेल्पलाइन नंबर नहीं बल्कि फ्रॉड गैंग का नंबर था। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की है और मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़ें : सरकारी गाड़ी ले बीच सड़क पर करने लगा गुंडागर्दी, एक शख्स ने निकाल दी हेकड़ी

अगर आप भी ATM से पैसे निकालते हैं तो कुछ सावधानियों का ध्यान रखना जरूरी है। वरना आपके साथ भी फ्रॉड हो सकता है। ATM के बाहर या अंदर हाथ से लिखे या संदेहास्पद नंबरों पर कॉल ना करें। अगर ATM मशीन में कार्ड फंस जाता है तो आपको आधिकारिक वेबसाइट से नंबर निकालकर ही कॉल करना चाहिए। अगर आपसे कोई फोन पर स्टेप्स फॉलो करने के लिए कहता है तो ऐसा ना करें। अगर आपको लगे कि आपके साथ फ्रॉड हुआ तो तुंरत पुलिस को इसकी सूचना दें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो