whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बाजार में आ गई Automatic Pani Puri Machine, लोग बोले- 'अब नहीं आएगा स्वाद '

Automatic Pani Puri Machine: पानी पुरी सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक के रूप में जाना जाता है। यह डिश पूरे देश में बड़े चाव से खाई जाती है। पिछले कुछ सालों में पानी पुरी में कई प्रयोग किए गए हैं। लेकिन इस प्रयोग ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। यह ऑटोमैटिक पानी पूरी इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
04:31 PM Jul 17, 2024 IST | News24 हिंदी
बाजार में आ गई automatic pani puri machine  लोग बोले   अब नहीं आएगा स्वाद
Automatic Pani Puri Machine

Automatic Pani Puri Machine: पिछले कुछ वर्षों में टेक्नोलॉजी में काफी वृद्धि हुई है। और इस नई तकनीक का उपयोग अब धीरे-धीरे खाद्य जगहों में भी किया जा रहा है। अब इस मामले को ही देख लीजिए, बेंगलुरु में ऑटोमैटिक पानी पुरी मशीन लगाई गई है, अब आप कहेंगे कि इसमें ऐसी क्या खास बात है? ऐसी मशीनें अब मुंबई पुणे में भी आम हैं।

यह भी पढ़े :- अरे ये क्या! चाय वाला बन गए ईशान किशन, Watch Video

हम मजाक में इन्हें 'पानी पुरी एटीएम' भी कहते हैं। लेकिन सच कहें तो ये मशीन थोड़ी ज्यादा एडवांस है। यह मशीन आपकी नीड के अनुसार पानी पुरी बनाती है। तो बिना समय बर्बाद किए आइए देखते हैं कि वायरल हो रही पानी पुरी मशीन कैसे काम करती है।

यह मशीन कैसे काम करती है?

Automatic Pani Puri Machine

Automatic Pani Puri Machine

पानी पुरी देशभर में खाई जाने वाली एक लोकप्रिय डिश है. बेशक, कुछ जगहों पर इस डिश को गोलगप्पे कहा जाता है तो कुछ जगहों पर पुचके। वैसे इन दिनों पानी पुरी का भी एक्सपेरिमेंट किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :- Nita Ambani ने अनंत की शादी में समझाया कन्यादान का असल महत्व, Watch Video

कोई मूंग और मटकी जैसी दालों का उपयोग करके पानी पूरी बना रहा है, तो कोई मैगी, पनीर, चिकन, चॉकलेट जैसी तस्वीरों के साथ पानी पूरी बनाकर बेच रहा है। लेकिन जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक यह मशीन फिलहाल सिर्फ क्लासिक पानी पुरी ही तैयार करती है।

जिसमें आपको ठंडा खट्टा और मीठा पानी मिलता है।आपको बता दें ये पानी पूरी मटर और आलू के साथ पेश की जाती है। इन मशीनों में अभी भी फ्लेवर्ड पानी आदि उपलब्ध नहीं है।

क्या आपने कभी ऐसी पानी पुरी मशीन देखी है?

Automatic Pani Puri Machine: आपको जितना पानी चाहिए उतना मिलेगा

तो अब यह मशीन कैसे काम करती है, आप विक्रेता को बताएं कि आपको कितनी प्लेट पानी चाहिए। फिर वह उसके अनुसार मशीन को एडजस्ट कर देगा और बस फिर मशीन आपके मनचाहे कॉम्बिनेशन से पानी पूरी तैयार कर देती है. फिलहाल इस मशीन का इस्तेमाल बेंगलुरु में किया जा रहा है। लेकिन अगर लोगों ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया तो भविष्य में देशभर में ऐसी पानी पुरी मशीनें देखने को मिलें तो आश्चर्यचकित न हों।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो