whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video : करतब दिखाते-दिखाते बेकाबू हुआ भालू, कलाकार पर किया हमला; मच गई चीख पुकार

Bear Attack Viral Video : वायरल वीडियो में सर्कस में करतब दिखाने के दौरान एक भालू उग्र हो गया और हमला कर दिया, इसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। वीडियो को 50 लाख से अधिक लोगों ने देखा है।
11:26 AM Oct 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
video   करतब दिखाते दिखाते बेकाबू हुआ भालू  कलाकार पर किया हमला  मच गई चीख पुकार

सर्कस में कई जानवरों का इस्तेमाल किया जाता है। भारत में ऐसे कई जानवरों की लिस्ट बनाई जा चुकी है, जिन्हें कभी भी सर्कस में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता लेकिन दुनिया भर में आज भी जंगली जानवरों को इसके लिए पाला जाता है। सर्कस में करतब दिखाने के दौरान कई बार जानवर उग्र हो जाते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है।

Advertisement

वायरल हो रहे इस वीडियो को 50 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। वीडियो में हैंडलर के निर्देशों का पालन करते हुए भालू अपना करतब दिखा रहा है, अचानक वह उग्र हो गया और हैंडलर पर ही हमला कर दिया। इस हमले में हैंडलर को चोटें आईं लेकिन जल्द ही वह भालू के पकड़ से छूट गया और अपनी जान बचाने में कामयाब हो गया।

भालू ने किया हमला, बच गई जान 

भालू के हमले के बाद सर्कस देखने पहुंचे लोग बुरी तरह घबरा गए, उनके चिल्लाने की आवाजें आप आसानी से वीडियो में सुन सकते है। मिली जानकारी के अनुसार, यह वीडियो रूस का है और यह घटना कुछ साल पहले हुई थी। जल्द ही भालू को काबू में कर लिया गया था। इस घटना में किसी को भी कोई गंभीर चोट नहीं आई थी। बताया गया कि इस घटना के बाद सर्कस से इस भाग को हटा दिया गया।

Advertisement


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि गुस्सा आने पर हर कोई अपने बॉस के साथ ऐसा ही करना चाहता है। एक ने लिखा कि इसमें भालू की कोई गलती नहीं है, उनका इस्तेमाल किया जायेगा तो उन्हें गुस्सा तो आएगा ही ना। एक अन्य ने लिखा कि शायद भालू भूल गया था कि वह भालू है, सर्कस के बीच में उसे याद आया कि वह भालू है और उसने हमला कर दिया होगा। एक ने लिखा कि भालू को स्वतंत्रता और सम्मान मिलना चाहिए, मनोरंजन के लिए शोषण नहीं।

यह भी पढ़ें : एनाकोंडा को ही शख्स ने दांत से काटकर कर दिया घायल, मुश्किल से बच पाई जान

Advertisement

एक ने लिखा कि आश्चर्य की बात यह है कि सर्कस वाले भालू को कैसे अपने कब्जे में ले पाए और उसके विशालकाय हो जाने के बाद भी उसे कैसे पालतू बनाए रख पाए? एक अन्य ने लिखा कि भालू ने जो किया वह सही था, हम जानवरों को मनोरंजन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, जो बहुत गलत है। एक अन्य ने लिखा कि यही कारण है कि अब सर्कस में जंगली जानवरों को शामिल नहीं किया जा रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो