whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

QR कोड लेकर भीख मांगने पहुंचा भिखारी, 'डिजिटल इंडिया' का वीडियो हो रहा वायरल

'Digital beggar' Video: एक भिखारी का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जो QR कोड लेकर सड़क पर घूम-घूमकर भीख मांगता है। लोग इसे डिजीटल भिखारी कह रहे हैं। वीडियो में देखिए कि किस तरह वह कन्फर्म करता है कि उसके अकाउंट में पैसे आए या नहीं।
07:29 PM Mar 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
qr कोड लेकर भीख मांगने पहुंचा भिखारी   डिजिटल इंडिया  का वीडियो हो रहा वायरल
डिजिटल भिखारी का वीडियो वायरल

'Digital beggar' Video: डिजिटल इंडिया के कई उदाहरण आपने देखे होंगे लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक भिखारी QR कोड लेकर भीख मांग रहा है। भिखारी को आंखों से दिखाई नहीं देता है लेकिन भीख देते समय उसके साथ कोई धोखाधड़ी न कर पाए, इसकी भी पूरी व्यवस्था लेकर चलता है। इस वीडियो को देखने के बाद एक बार आप भी हैरान रह जाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स जिसे आंखों से दिखाई नहीं देता, वह कार में बैठे एक शख्स के पास पहुंचा और पैसे मांगने लगा। शख्स के गले में एक QR कोड लगा हुआ है । कार में बैठा शख्स पूछता है कि क्या आप ऑनलाइन भी पैसे ले लेते हैं? शख्स जवाब देता है कि हां।

इसके बाद कार में बैठा शख्स QR कोड स्कैन करता है और उसे पैसे ट्रांसफर कर देता है। भिखारी इसके बाद अपना फोन निकालता है और कन्फर्म करता है कि क्या सच में उसके अकाउंट में पैसे आ गए या नहीं। जब फोन में ऐप द्वारा बोलकर बताया गया कि पैसे रिसीव हो गए तो वह संतुष्ट हुआ। कार सवार शख्स ने पूछा कि कितने पैसे आए तो वह बता भी रहा है कि हां अकाउंट में पैसे आ गए।


वीडियो को @somanigaurav नाम के X अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि गुवाहाटी में एक अद्भुत दृश्य देखने को मिला। एक भिखारी PhonePe का उपयोग कर लोगों से पैसे मांग रहा है। वाकई टेक्नोलॉजी की कोई सीमा नहीं होती है। भिखारी का नाम दशरथ बताया गया है।

यह भी पढ़ें : विदेशी राजदूतों ने भारत में कुछ ऐसे मनाई होली, किसी ने खाई गुझिया तो किसी ने खेला रंग

बता दें कि दशरथ डिजिटल पेमेंट से भीख लेने वाले अकेले नहीं हैं, बल्कि दिल्ली, बिहार, मुंबई समेत कई शहरों से इस तरह की तस्वीरें सामने आ चुकी है। दिल्ली की ट्रांसवुमन आयशा शर्मा का भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है, जिसमें वह लोगों से पैसे लेने के लिए QR कोड साथ लेकर चलती हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो