whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में 'Bed' Performance के लिए काटी गई टीचर्स की सैलरी, वायरल हो रहा शिक्षा विभाग का पत्र

Bihar Teacher's salary Deducte Because of Bad Performance: सोशल मीडिया पर जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी का पत्र खूब वायरल हो रहा है। DEO के इस वायरल पत्र ने एक बार फिर से बिहार की शिक्षा प्रणाली अपने काम को लेकर कटघरे में खड़ा कर दिया है।
02:11 PM May 30, 2024 IST | Pooja Mishra
बिहार में  bed  performance के लिए काटी गई टीचर्स की सैलरी  वायरल हो रहा शिक्षा विभाग का पत्र

Bihar Teacher's salary Deducte Because of Bed Performance: एक बार फिर से बिहार की शिक्षा प्रणाली अपने काम को लेकर कटघरे में खड़ी हो गई है। अपर मुख्य शिक्षा सचिव के के पाठक द्वारा लगातार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को सुधाराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन के के पाठक की इतनी कोशिशों के बाद भी जमुई का शिक्षा विभाग सुधरने की बजाय आंख मूंद कर काम कर रहा है। इसका एक बड़ा उदाहरण जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पत्र रूप में सामने आया है। इस पत्र में Bad Performance की जगह Bed Performance लिखा हुआ है। सोशल मीडिया पर जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी का ये पत्र खूब वायरल हो रहा है।

नहीं पता  Bed और Bad के बीच का अंतर

जमुई के शिक्षकों के हालात किसी से छिपे नहीं हैं, लेकिन जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) के पत्र ने तो यह साबित कर दिया कि आखिर जमुई का शिक्षा विभाग कितनी जिम्मेदारी के साथ काम करता है। वायरल पत्र को देखकर ऐसा लगता है कि जमुई के DEO को Bed और Bad के बीच का अंतर नहीं पता है।

पत्र में 14 जगह Bad की जगह Bed लिखा

बता दें कि जिले शिक्षा विभाग के अधिकारी इन दिनों लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं। हर एक निरीक्षण के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी की तरफ से पत्र जारी किया जाता है। इसी सिलसिले में जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 22 मई को एक जारी किया था। इस पत्र में 16 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

यह भी पढ़ें: एक दिन की नवजात जंगल में फेंकी, भूख के मारे रोती-बिलखती मिली, वीडियो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

पत्र में लिखा गया है कि 22 मई को जिला अंतर्गत निरीक्षण के दौरान स्कूल में अनुपस्थित रहने और Bed performance के आधार पर शिक्षा सेवकों के खिलाफ निरीक्षण तिथि के वेतन की कटौती की जाएगी। इस पत्र में Bad की जगह Bed लिखा गया है। पत्र में ये गलती एक-दो जगह नहीं बल्कि 14 जगह पर है। पत्र के वायरल होने के बाद इस पर DEO से सवाल किया गया, तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। वैसे विभाग की तरह से बताया गया है कि पत्र 'टायपो एरर' की वजह से Bad को Bed लिखा दिया है, इसे Bad ही समझा जाए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो