होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गौमूत्र पीने पर मिलेगी गरबा में एंट्री, बीजेपी नेता के बयान पर मचा बवाल

BJP Leader on Gaumutra and Garba Entry: नवरात्रि के चलते गरबा के पंडाल भी सजने लगे हैं। हालांकि गरबा को लेकर मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि गरबा में आने वाले लोगों को गौमूत्र पिलाया जाए।
10:39 AM Oct 01, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

BJP Leader on Gaumutra and Garba Entry: नवरात्रि के नजदीक आते ही देश की अलग-अलग जगहों पर दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। भव्य पंडालों से लेकर गरबा की चर्चा जोरों पर है। इसी बीच मध्य प्रदेश के बीजेपी के जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा का बयान सत्ता के गलियारों में सुर्खियां बटोर रहा है। चिंटू वर्मा ने गरबा में प्रवेश करने के लिए लोगों को गौमूत्र पिलाने की सलाह दी है। उनका कहना है कि जो भी लोग गरबा में आएं उन्हें गौमूत्र पिलाया जाए।

Advertisement

क्या है गौमूत्र पिलाने की वजह?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गरबा पंडाल में हजारों की संख्या में लोग शिरकत करते हैं। इनमें दूसरे धर्म के लोग भी शामिल होते हैं। भीड़ का फायदा उठाकर यह लोग लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हैं। इन घटनाओं पर लगाम कसने के लिए बीजेपी नेता चिंटू वर्मा ने गौमूत्र पिलाने का सुझाव दे डाला है। इंदौर के जिलाध्यक्ष चिंटू वर्मा का बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ से उड़ा प्‍लेन ह‍िमाचल के रोहतांग में क्रैश, 56 साल बाद म‍िले 4 जवानों के शव

गौमूत्र की जगह आधार कार्ड क्यों नहीं?

चिंटू वर्मा ने कहा कि गरबा में प्रवेश करते समय लोगों को गौमूत्र पिलाया जाए। हिंदू धर्म के लोगों को गौमूत्र पीने में कोई आपत्ति नहीं होगी, लेकिन अगर वो दूसरे धर्म के लोग होंगे, तो गौमूत्र कभी नहीं पिएंगे। ऐसे में जब चिंटू वर्मा से पूछा गया कि क्या गौमूत्र ही एकमात्र रास्ता है, लोगों का आधार कार्ड भी चेक किया जा सकता है। इस पर चिंटू वर्मा ने जवाब दिया कि आधार कार्ड तो आसानी से एडिट हो जाते हैं। इसलिए गलत आधार कार्ड दिखाकर भी लोग गरबा में प्रवेश कर सकते हैं।

Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी उठी थी मांग

चिंटू वर्मा ने यहां तक कहा कि विधर्मी गरबा में शामिल होने के लिए तिलक तक लगा लेते हैं। ऐसे में उनकी पहचान करना मुमकिन नहीं होता। इसलिए गौमूत्र ही एकमात्र रास्ता है, जिससे दूसरे धर्म के लोगों को गरबा में घुसने से रोका जा सकता है। बीते दिन छत्तीसगढ़ में भी ऐसी ही मांग उठी थी। विश्व हिंदू परिषद समेत कई संगठनों ने गरबा में आने वाले लोगों को गंगाजल पिलाने की पेशकश की थी।

यह भी पढ़ें- गरबा में आना है तो गंगाजल छिड़को… दुर्गा पूजा से पहले छत्तीसगढ़ में उठी मांग

Open in App
Advertisement
Tags :
durga puja 2024Navratri 2024
Advertisement
Advertisement