खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हंसते खेलते बच्चे की मौत का लाइव वीडियो, स्मोक्ड बिस्किट क्या? जिससे बिगड़ी हालत

Nitrogen Smoke Biscuits : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद एक बच्चे को चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि इसके बाद बच्चे की हालत इतनी बिगड़ गई कि उसकी मौत ही गई।
07:22 PM Apr 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Nitrogen Smoke Biscuits : नई चीजों को लेकर बच्चे बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट को लेकर बच्चों में आजकल जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। हालांकि अगर आपके बच्चे भी इसके प्रति आकर्षित हैं और इसे ट्राय करना चाहते हैं तो सावधान हो जाइये। इससे जुड़ा एक डरावना वीडियो वायरल हो रहा है।

Advertisement

नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने से बच्चे की मौत 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद एक बच्चे की हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट खाने के बाद इस बच्चे की हालत इतनी खराब हुई कि उसकी मौत हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा दुकान से नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट लेकर खाता दिखाई दे रहा है। इसके कुछ ही देर बाद उसकी हालत बिगड़ गई और वह रोने बिलखने लगा। बच्चे के परिजन चिंतित हो गए और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।


खुद को स्वतंत्र फिल्ममेकर बताने वाले @mohandreamer ने वीडियो शेयर कर लिखा कि इस तरह बिकने वाले स्मोक बिस्किट पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। धुंआ देखकर बच्चे इसे खाने के लिए उतावले हो जाते हैं। इसमें लिक्विड नाइट्रोजन डाला जाता है। अगर एक चम्मच भी खाया जाए तो ये जान के लिए खतरनाक है। तमिलनाडु सरकार को इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 10 किमी पैदल चलकर मतदान केंद्र तक पहुंचे चुनाव अधिकारी, सामने आया वीडियो

कुछ लोगों का दावा है कि तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई में हाल ही में एक सरकारी मेले में दो ऐसे स्टालों के लगाए जाने की अनुमति दी थी। हालांकि ये वायरल वीडियो कहां का हैं, इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है।

क्या होता है नाइट्रोजन स्मोक्ड बिस्किट?

बताया जा रहा है कि सामान्य बिस्किट को लिक्विड नाइट्रोजन में डाल कर कुछ मिनटों तक घुमाया जाता है और फिर मुंह में डालते ही पूरा मुंह धुआं से भर जाता है। इस दुकानदार के अनुसार लिक्विड नाइट्रोजन का तापमान -196°C होता है। इसे स्वास्थय के लिए हानिकारक नहीं बताया गया था लेकिन बच्चे की मौत के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Smoke BiscuitTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement