whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'खाना' के बीच छुपा है कितना 'दाना', सिर्फ तेज दिमाग वाले ही जल्दी दे पाएंगे जवाब

Brain Teaser Photo : नीचे दी गई फोटो में खाना,खाना... के बीच दाना छुपा हुआ है, क्या आप इसे खोज सकते हैं? आप अपना जवाब कमेंट करके बताना मत भूलना, आएं अपनी आंखों और दिमाग का टेस्ट खुद ही लें।
02:44 PM Aug 18, 2024 IST | Avinash Tiwari
 खाना  के बीच छुपा है कितना  दाना   सिर्फ तेज दिमाग वाले ही जल्दी दे पाएंगे जवाब

Brain Teaser Photo : बॉलीवुड में एक बहुत ही मशहूर गाना है - ''इचक दाना बिचक दाना दाने ऊपर दाना..'' लेकिन आज हम इस गाने के बोल में कुछ बदलाव कर रहे हैं। दाने ऊपर दाना नहीं बल्कि 'खाने के बीच दाना'। दिमाग को एक्टिव रखने और एकाग्रता को बढ़ाने के लिए माइंड टीजर, दिमागी खेल अहम् भूमिका निभाते हैं। हम आपके लिए ऐसा ही एक गेम लेकर आए हैं, जो बेहद आसान है।

अब तक आपने कई सवालों के हल निकाले होंगे लेकिन बहुत बार जवाब आंखों के सामने होते हुए भी आप उसे नहीं खोज पाते। इसलिए दिमाग के साथ आंखे भी तेज रहना बहुत जरूरी है तो चलिए आप अपने दिमाग और आंखों का फ्री में टेस्ट लें ।

जरा ढूंढिए... कहां हो सकता है दाना?

फोटो को देखने पर पहली नजर में यही समझ आएगा कि इसमें तो हर जगह खाना-खाना.. ही लिखा हुआ है लेकिन नहीं जनाब, खाना के बीच में दाना भी छुपा हुआ है। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको दाना भी दिखाई देगा। अब आपको खोजकर बताना है कि फोटो में कितनी जगह खाना की जगह दाना लिखा हुआ है। ध्यान रहे ये गेम आपको ईमानदारी से खेलना है, ईमानदारी से खोजकर कमेंट करके बताएं कि कितनी जगह खाना के बीच दाना लिखा हुआ है।

क्या आपको मिला जवाब ?

वैसे ये कठिन सवाल नहीं है, बस थोड़ा सा ध्यान से देखने की जरूरत है। इस फोटो में एक दो जगह नहीं बल्कि कई जगह दाना लिखा हुआ है। कुल मिलाकर 5 जगह  दाना लिखा हुआ है और नीचे दी गई फोटो में दाना को लाल रंग के सर्कल से हाईलाइट किया गया है।

आपका जवाब क्या था, हमें कमेन्ट करके जरूर बताएं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो