whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CA और IAS की सैलरी में कितना अंतर? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट

Difference in salary of CA and IAS: एक सीए ने आईएएस की सैलरी की अपने वेतन साथ तुलना करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर स्क्रीनशॉट शेयर किया। यह पोस्ट देखते-ही-देखते वायरल हो गया और इसपर यूजर्स ने कमेंट भी किए। जानें पोस्ट में क्या है और दोनों की सैलरी में कितना अंतर दिखा?
07:39 PM Apr 21, 2024 IST | Prerna Joshi
ca और ias की सैलरी में कितना अंतर  सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट
Difference in salary of CA and IAS

CA compares salary with IAS officer: भारत में सरकारी नौकरी को वेल सेटल्ड माना जाता है। इसमें कर्मचारियों को अच्छी सैलरी के साथ-साथ कई सरकारी सुविधाएं भी मिलती हैं। हाल ही में, आईएएस परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए थे। इस परीक्षा में पास होने के लिए काफी मेहनत की जरूरत पड़ती है। आईएएस पूरे देश की सर्वोच्च नौकरी है। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक सीए ने आईएएस की सैलरी को लेकर ऐसा पोस्ट किया कि जिससे हर जगह चर्चा होने लगी। जानें वायरल पोस्ट में क्या है?

वायरल पोस्ट में क्या है?

चिराग चौहान नाम के एक चार्टर्ड अकउंटेंट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि एक आईएएस की एवरेज सैलरी सीए की शुरुआती सैलरी के बराबर होती है। फिर भी लोग आईएएस क्यों बनना चाहते हैं? इस स्क्रीनशॉट में एक आईएएस की सैलरी देखी जा सकती है। इस पोस्ट के वायरल होते ही लोग इसपर जबरदस्त कमेंट कर रहे हैं। ज्यादातर लोगों ने लिखा कि आईएएस के पद के साथ जुड़ी प्रतिष्ठा लोगों को खींच लेती है।

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर्स?

इस पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया कि क्या आपने कभी सुना है कि कोई आईएएस किसी सीए को रिपोर्ट करता हो। दूसरे ने कमेंट किया कि आईएएस बनने की इच्छा रखने वाले लोग जनता की सेवा करना चाहते हैं। उन्हें पैसों की इच्छा नहीं होती। उन्हें लोगों की परेशानियां दूर करनी होती हैं।

एक यूजर ने लिखा कि आपने जो शेयर किया है, वह मूल वेतन है। सैलरी नहीं। वेतन बहुत ज्यादा होगा और भत्तों के बारे में क्या? आप उनमें डूब सकते हैं, इसमें कोई तुलना नहीं है। ताकत या कुछ और भूल जाओ। 2.5 cap की बेसिक पे है। सैलरी के लिए नहीं।@IASassociation को टैग करें और आप और भी बहुत कुछ सीखेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 सेकेंड में पार की सोने की अंगूठी, 10 सेकेंड में युवती के सामने खुल गई पोल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो