whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

1200 करोड़ चुनावी चंदा देने वाली कंपनी पर अब CBI ने दर्ज किया केस, जानें क्या है आरोप

CBI Case : बताया जा रहा है कि सीबीआई ने मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, NMDC आयरन एंड स्टील प्लांट और इस्पात मंत्रालय से जुड़े कुल आठ लोगों पर केस दर्ज किया है।
06:34 PM Apr 13, 2024 IST | Avinash Tiwari
1200 करोड़ चुनावी चंदा देने वाली कंपनी पर अब cbi ने दर्ज किया केस  जानें क्या है आरोप
CBI

CBI Case : सबसे अधिक चुनावी चंदा देने वाली कंपनियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मेघा इंजीनियरिंग का नाम था। अब मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है। इस मामले में CBI ने केस भी दर्ज कर लिया है।

आठ लोगों पर दर्ज हुआ केस

CBI ने NISP के लिए ₹ 315 करोड़ की परियोजना में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, NMDC आयरन एंड स्टील प्लांट और इस्पात मंत्रालय से जुड़े कुल आठ लोगों पर मामला दर्ज किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई को एक शिकायत मिली कि NISP और NMDC के आठ अधिकारियों और मेकॉन लिमिटेड के दो अधिकारियों ने एमएनडीसी द्वारा मेघा इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रियल लिमिटेड को भुगतान के बदले रिश्वत ली थी। इसी मामले को लेकर CBI ने FIR दर्ज की है।


पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जगदलपुर स्टील प्लांट से जुड़े कायों के संबंध में मेघा इंजीनियरिंग के 174 करोड़ रुपये के बिल को मंजूरी देने में लगभग 78 लाख रुपये की कथित रिश्वत ली गई। इसमें शामिल होने का आरोप एनआईएसपी और एनएमडीसी के आठ अधिकारियों और मेकॉन के दो अधिकारियों पर भी लगा है।

यह भी पढ़ें : 33 कंपनियों को घाटा फिर भी BJP को दिए 400 करोड़? Electoral Bonds पर संजय सिंह के विस्फोटक दावे

हाल ही में सामने आए आंकड़ों में पता चला कि मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड चुनावी बॉन्ड की दूसरी सबसे बड़ी खरीदार थी। पामिरेड्डी पिची रेड्डी और पीवी कृष्णा रेड्डी द्वारा प्रवर्तित MIIL की तरह से 966 करोड़ रुपये के बांड खरीदे गए थे।

मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने भाजपा को सबसे अधिक चुनावी चंदा दिया था, जो लगभग 586 करोड़ रुपये था। इसके साथ ही बीआरएस को 195 करोड़ , डीएमके को 85 करोड़ और वाईएसआरसीपी को 37 करोड़ , टीडीपी को करीब 25 करोड़ और कांग्रेस को 17 करोड़ रुपये मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की तरफ से दिए गए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो