whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ये क्या! 'शैतान' कुत्ते ने घर में लगा दी आग, वीडियो देखकर फायर डिपार्टमेंट वाले भी रह गए हैरान

Viral Video : सुबह-सुबह एक घर में अचानक आग लग गई, मकान मालिक ने इसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी। जब तक टीम वहां पहुंचती , तब तक मकान मालिक ने खुद ही आग पर काबू पा लिया। जांच फायर डिपार्टमेंट को हैरान करने वाली जानकारी मिली कि आग लगी कैसे थी।
11:17 AM Jul 06, 2024 IST | Avinash Tiwari
ये क्या   शैतान  कुत्ते ने घर में लगा दी आग  वीडियो देखकर फायर डिपार्टमेंट वाले भी रह गए हैरान

Viral Video : घर की सुरक्षा और देखभाल या शौक के लिए बड़ी आबादी कुत्तों को घर में पालती है। ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होता है। कई बार ये कुत्ते अपने मालिक को बड़ी से बड़ी मुसीबत से बाहर निकालते दिखाई दिए हैं तो कभी-कभी ये मुसीबत भी बन जाते हैं। अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

Advertisement

अमेरिका के कोलोराडो के कोलोराडो स्प्रिंग शहर में सुबह-सुबह एक घर में आग लग गई। आग 26 जून की सुबह 4:43 बजे लगी। हालांकि घर में लगे एक स्पेशल डिवाइस की वजह मालिक को इसकी खबर लग गई। वह तुरंत किचन में पहुंचा और आग पर काबू पा लिया लेकिन उसकी समझ में नहीं आया कि आग लगी तो लगी कैसे!

घर में लगी आग तो पहुंची फायर ब्रिगेड

घर के मालिक ने आग लगने की जानकारी फायर डिपार्टमेंट को दे दी। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, शख्स ने जब जानकारी दी तो एक टीम तुंरत मौके पर पहुंची। वहां आग तो नहीं थी और ना किसी तरह का धुंआ दिखाई दे रहा था। हालांकि टीम ने देखा तो पता चला कि घर में आग लगी थी। टीम ने जब जांच पड़ताल के बाद सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो पूरी घटना सामने आ गई।

Advertisement


सीसीटीवी कैमरे की जांच करने पर पता चला कि घर का पालतू कुत्ता किचन में घुस गया था और उसने गलती से ओवन चालू कर दिया, जिससे कुछ देर बाद किचन में आग लग गई लेकिन घर के मालिक के अनुसार, Apple Home Pod की वजह से अनहोनी की जानकारी मिल गई और उसने आग बुझा ली।

यह भी पढ़ें : शख्स ने की मगरमच्छ से बियर की कैन खुलवाने की कोशिश, अंत में हो गया ये हाल; खूब वायरल हो रहा ये वीडियो

Advertisement

फायर डिपार्टमेंट ने लोगों को आगाह किया है कि घर के सभी कमरों और हर मंजिल पर स्मोक अलार्म जरूर लगवाएं, साथ में यह भी सुनिश्चित करें कि ज्वलनशील पदार्थ आपके स्टोवटॉप/ओवन से दूर हों। इसके साथ यह भी सलाह दी गई है कि हर कमरे में में दरवाजे हों, जिससे आग लगने की स्थिति में आप घर से आसानी से भाग सकें।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो