whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बैग में हमेशा कंडोम लेकर घूमती थी ये महिला गवर्नर! 58 कर्मचारियों से था रिलेशन

China's 'Beautiful Governor' Jailed : चीनी महिला अधिकारी अपने ही 58 कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने और करोड़ों रुपये घूस लेने की दोषी पाई है। इस महिला को इसके किए की सजा भी दी गई है।
03:10 PM Sep 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
बैग में हमेशा कंडोम लेकर घूमती थी ये महिला गवर्नर  58 कर्मचारियों से था रिलेशन

China's "Beautiful Governor" Jailed : सरकारी और सम्मानित पद पर बैठे लोगों को रिश्वत लेते अपने कई बार देखा होगा और उनके बारे में सुना भी होगा लेकिन चीन के महिला अधिकारी ने तो हद ही कर दी। इस अधिकारी पर इतने संगीन आरोप हैं, जिसे सुनकर शायद एक बार आप यकीन ही ना कर पाएं। 52 साल की ये महिला कभी अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चाओं में थी लेकिन अब अपने पद पर रहते हुए यौन संबंध बनाने और रिश्वत लेने की वजह सुर्खियों में है।

Advertisement

इस पूर्व महिला अधिकारी का नाम झोंग यांग है। झोंग यांग पर आरोप है कि उसने अपने अधीनस्थ लोगों और कर्मचारियों के साथ प्रेम संबंध और यौन संबंध बनाए। पिछले साल अप्रैल के महीने में आरोप लगने के बाद उसे पद और पार्टी से बर्खास्त किया गया था और केस दर्ज किया था। अब इस महिला को लेकर जो जानकारी सामने आई है वह वाकई हैरान करने वाली है।

ना सिर्फ यौन संबंध बल्कि करोड़ों रुपये घूस लेती थी

झोंग यांग को लेकर हाल ही में आई रिपोर्टों में कहा गया है कि इसने 58 अधीनस्थों के साथ यौन संबंध, दुर्व्यवहार किया और लगभग 60 मिलियन युआन (7,10,599,312.20 INR, 71 करोड़ ) तक की रिश्वत ली। इस आरोप के कार उसे 13 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी और एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

Advertisement

Advertisement

बैग में हमेशा रहता था कंडोम

SCMP के अनुसार, कहा जाता है कि झोंग के 58 प्रेमी थे और अक्सर निजी नाइट क्लबों में उसे देखा जाता था। इतना ही नहीं, ये भी कहा गया है कि उसके हैंडबैग में हमेशा कंडोम होता था। पिछले साल अप्रैल में गुइझोऊ सरकार ने उनके कामों की जांच शुरू की थी, जिसके बाद उन्हें भ्रष्टाचार के लिए सज़ा सुनाई गई थी।

यह भी पढ़ें :  GK : पहला ओलंपिक मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ी कौन?

यांग गुइझोऊ प्रांत में कियानान बुएई और मियाओ स्वायत्त प्रान्त की गवर्नर और उप सचिव की जिम्मेदारी निभा रही थी। यांग 22 साल की उम्र में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल हो गई और राजनीती करने लगी थी। बाद में यांग नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) में कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात थी। पिछले साल ही उसे गवर्नर के पद से हटाया गया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो