होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एक साल तक बनाई चोरी की योजना, उड़ा दिए 58 लाख रुपये; 24 घंटे बाद बदल गई जिदंगी

Bizarre News : एक चोर एक साल तक चोरी की योजना बना रहा था लेकिन जब उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया। हालांकि एक साल तक प्लानिंग करने के बाद शख्स ने चोरी की और महज 24 घंटे में पकड़ा।
08:06 PM Oct 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bizarre News : एक चोर चोरी करने के लिए एक साल से योजना बना रहा था। हाल ही में जब उसने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया तो 24 घंटे से अधिक वक्त आजाद नहीं रह पाया। वह पकड़ा गया। चोरी की घटना एक अक्टूबर को हुई थी। चोरी करीब 58 लाख रुपये की हुई थी तो सब हैरान थे। पुलिस को उसकी सूचना मिली तो जांच शुरू हुई। शुरुआती जांच में ही पता चला कि सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए हैं और बाहर की सड़क पर कोई संदिग्ध दिखा ही नहीं। आखिर कैसे पकड़ा गया चोर?

Advertisement

घटना पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के हांग्जो में हुई थी। यह चोरी एक कंपनी चलाने वाले एक शख्स के घर में हुई थी। पुलिस को जब सीसीटीवी फुटेज में कुछ नहीं मिला तो उनका ध्यान घर के पीछे बहने वाली नदी पर गया। जब नदी की तरफ लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई तो पता चला कि एक शख्स नदी में नाव चला रहा है।

हालांकि सीसीटीवी फुटेज इतना स्पष्ट नहीं था कि शख्स को पहचाना जा सके। इसके बाद पुलिस ने शख्स की कपनी के कर्मचारियों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस को एक पूर्व कर्मचारी पर शक हुआ, जो करीब एक साल पहले ही नौकरी छोड़ चुका था। पुलिस ने शेंग नाम के पूर्व कर्मचारी पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें : इस देश ने किया बड़ा ऐलान, 2026 तक उड़ने लगेंगी Flying Taxi

Advertisement

घटना के महज 24 घंटे बाद पुलिस ने चोरी के आरोपी को पकड़ा और पूछताछ में उसने हैरान करने वाली खुलासे किए। शेंग कंपनी छोड़ने के एक साल बाद से ही चोरी की योजना बना रहा था। चोरी करने के लिए उसने एक योजना बनाई। उसे पता था कि जिस घर में चोरी करनी है, उसके पीछे नदी बहती है। ये शख्स करीब तीन घंटे तक नाव चलाकर घर के पास पहुंचा। वह घर में घुसा और उस जगह गया जहां चाबियां रखी हुई थीं। इसके बाद कैमरों को बंद कर दिया और 50 किलो वजनी तिजोरी चुरा ली जिसमें 500,000 युआन थे।

यह भी पढ़ें : चार पत्नियां और दो गर्लफ्रेंड, अब ये रिकॉर्ड बनाना चाहता है 36 साल का शख्स

चोरी करने के बाद वह तिजोरी को लेकर अपने एक रिश्तेदार के यहां गया। बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया और शेंग ने भी अपना अपराध स्वीकार कर लिया। इस तरह ये चोर जिस चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए एक साल से योजना बना रहा था। घटना को अंजाम देने के महज 24 घंटे में पकड़ा गया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral News
Advertisement
Advertisement