खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बैडमिंटन खेलते खेलते अचानक 17 साल के बच्चे की मौत, देखते रह गए रेफरी और खिलाड़ी, वीडियो हो रहा वायरल

Badminton Player Death : चीन के प्रतिभावान खिलाड़ी की खेल के दौरान मौत हो गई। मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी चाइनीज खिलाड़ी की मौत पर दुःख व्यक्त किया है।
09:30 AM Jul 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Badminton Player Death : अचानक होने वाली मौतों ने लोगों में चिंता पैदा कर दी है। अचानक मरने वालों में हर उम्र के लोग शामिल हैं। कोई खेलते-खेलते दुनिया से चला गया तो कोई बैठे-बैठे अपनी जान खो बैठा। ऐसे कई मामलों के वीडियो सामने आ चुके हैं। अब एक चाइनीज लड़के की मौत का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। मरने से पहले लड़का बैडमिंटन खेल रहा था।

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना इंडोनेशिया के योग्याकार्टा में एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान हुई। बैडमिंटन खेलने के दौरान अचानक एक खिलाड़ी कोर्ट में ही गिर पड़ा। जब तक किसी को कुछ समझ आता, उस शख्स की मौत हो गई। जिस वक्त चाइनीज खिलाड़ी को दिल का दौरा पड़ा और वह नीचे गिर पड़ा, उस वक्त खिलाड़ी, रेफरी और दर्शक उसे बस देखते रहे।

अचानक गिरा खिलाड़ी और हो गई मौत

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि झांग झिजी पूरी ऊर्जा के साथ खेल रहे थे, अचानक वह फर्श पर गिर पड़े। किसी को कुछ समझ ही नहीं आया कि माजरा क्या है। हालांकि अगले दो मिनट के अंदर उन्हें अस्पताल भेज दिया गया लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी।


चीन के प्रसिद्ध झांग झिजी नाम के बैडमिंटन खिलाड़ी एशियाई जूनियर बैडमिंटन मिश्रित टीम चैंपियनशिप में जापान के काजुमा कवानो के खिलाफ खेल रहे थे। अचानक वह गिर पड़े, कुछ देर बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बैडमिंटन एशिया और इंडोनेशिया बैडमिंटन संघ (पीबीएसआई) ने एक बयान जारी कर कहा है कि हमने एक प्रतिभावान खिलाड़ी को खो दिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ये क्या? कैदी के सामने ‘बहक’ गई महिला अधिकारी, यौन संबंध बनाते पकड़ी गई; दर्ज हुआ केस

झांग ने किंडरगार्टन में रहते हुए ही बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया था। पिछले साल ही उन्हें चीन की राष्ट्रीय युवा टीम में शामिल किया गया था। अब उनकी अचानक मौत से शोक की लहर दौड़ गई है। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी झांग की मौत पर दुःख व्यक्त किया है। पीवी सिंधु ने लिखा कि हमने एक बड़ी प्रतिभावान खिलाड़ी को खो दिया है।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement