whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रात को टॉयलेट जाने पर बच्चे को अजीब सजा, शिक्षा विभाग ने बोर्डिंग स्कूल को लगाई फटकार

Weird News : एक बोर्डिंग स्कूल को छात्र के टॉयलेट जाने पर अजीब सजा देने के बाद जबरदस्त फटकार लगाई गई है। मामला सामने आने का बाद लोग भी भड़क गए और इस तरह के नियमों का विरोध किया है ।
02:34 PM Sep 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
रात को टॉयलेट जाने पर बच्चे को अजीब सजा  शिक्षा विभाग ने बोर्डिंग स्कूल को लगाई फटकार
यह फोटो मेटा AI द्वारा बनाई गई है

Weird News : बचपन से ही बच्चों को अनुशासन में रहना सिखाया जाता है। इसकी शुरुआत स्कूल से होती है लेकिन कुछ जगहों पर अनुशासन के नाम पर बच्चों का शोषण किया जाता है। एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। मामला चीन का है जहां एक बोर्डिंग स्कूल में टॉयलेट जाने पर एक बच्चे को अजीब सजा दी गई।

Advertisement

मामला उत्तरी चीन में एक बोर्डिंग स्कूल का है। बताया जा रहा है कि छात्र 11 बजे टॉयलेट चला गया, इसकी भनक लगते ही स्कूल की तरफ से छात्र को दंडित किया गया और उसे सजा दी गई। शांक्सी प्रांत के यूंडोंग सेकेंडरी स्कूल में कक्षा तीन का छात्र रात 11 बजे शौचालय चला गया,उसे स्कूल स्टाफ ने पकड़ लिया। इसके बाद बच्चे को सजा भी दी गई।

रात को टॉयलेट जाने पर अजीब सजा 

रिपोर्ट के मुताबिक, एक शिक्षक ने बताया कि इस विवाद से पहले छात्रों को रात 10.45 बजे के बाद छात्रावास में घूमने और शौचालय का उपयोग करने की भी अनुमति नहीं थी। ऐसे में जब एक छात्र 11 बजे टॉयलेट चला गया तो उसे पकड़ा गया और माफीनामा लिखकर बांटने के लिए कहा गया। ये एक दंड था, जिसे स्कूल की तरफ से छात्र को दिया गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : बॉस के लिए नाश्ता नहीं खरीदा तो नौकरी से निकाला, लोग भड़के तो कंपनी ने फैसला बदल डाला

'गलती हो गई, अब ऐसा नहीं करूंगा'

स्कूल की तरफ से पत्र लिखने के लिए मजबूर किया गया और इसकी 1000 फोटोकॉपी स्कूल के अन्य छात्रों के बीच बांटने की सजा सुनाई गई। इसके साथ महीने के डिसिप्लिन मार्क में से पांच नंबर भी काट लिए गए। छात्र ने पत्र में लिखा था, "मैंने स्कूल के नियमों का गंभीर उल्लंघन किया है और शौचालय जाने से न केवल अन्य छात्रों की नींद में खलल पड़ा, बल्कि मेरी कक्षा को भी शर्मसार होना पड़ा।" इसके साथ ही उसने माफी मांगी और फिर ऐसा ना करने की वादा भी किया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : हे भगवान! महिला निगल गई 20 सेमी का टूथब्रश, डॉक्टरों को भी नहीं हुआ भरोसा

चीनी सोशल मीडिया पर किसी तरह यह बात फैल गई और स्कूल को जमकर फटकार लगाई गई है। सोशल मीडिया पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी चीजों पर रोक क्यों लगाई जा रही है, जो हमारे कंट्रोल में नहीं है। इससे बच्चों की हालत और खराब हो सकती है। वहीं मामले पर विवाद बढ़ने के बाद शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल को कड़ी फटकार लगाई गई है और स्कूल को इस घटना से सबक लेने के साथ अपनी गलतियों पर विचार करने का निर्देश दिया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो