whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सीएम योगी ने शेर से कहा - जाओ बाड़े में और चल पड़ा जंगल का राजा, देखिए वीडियो

CM Yogi Adityanath Zoo Viral Video : गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बाघ और बाघिन को बाड़े में छोड़ने पहुंचे थे। सीएम योगी ने कई जानवरों के बाड़े का दौरा किया और उनकी स्थिति की जानकारी ली।
06:18 PM Jun 15, 2024 IST | Avinash Tiwari
सीएम योगी ने शेर से कहा   जाओ बाड़े में और चल पड़ा जंगल का राजा  देखिए वीडियो

CM Yogi Adityanath Zoo Viral Video : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 15 जून को शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान यानी गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे। सीएम योगी का ये हालिया दूसरा दौरा था। 15 जून को सीएम योगी ने गोरखपुर चिड़ियाघर में बब्बर शेर 'भरत' और शेरनी 'गौरी' को बाड़े में प्रवेश कराया। इन दोनों को मई में इटावा लायन सफारी से लाया गया था।

गोरखपुर चिड़ियाघर में पहुंचा बब्बर शेर

अब गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचने वाले दर्शक बब्बर शेर की इस जोड़ी का दीदार कर सकेंगे। वहीं इन दोनों की दहाड़ भी दर्शक सुन पाएंगे। मुख्यमंत्री के साथ वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. अरुण सक्सेना  भी गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे थे , जो बब्बर शेर 'भरत' और शेरनी 'गौरी' को बाड़े में छोड़ने पहुंचे थे।

बब्बर शेर "भरत" के क्रॉल का गेट खोलकर जैसे ही सीएम ने कहा कि चलो जाओ, तुरंत बब्बर शेर दौड़ पड़ा और बाड़े में पहुंच गया। इसका वीडियो भी सामने आया है, जो अब वायरल हो रहा है। मुख्यमंत्री ने चिड़ियाघर के निदेशक एवं डीएफओ विकास यादव से दोनों शेरों के बारे में जानकारी ली। सीएम ने अधिकारियों को पौधे लगाने का भी आदेश दिया है।


सीएम योगी ने चिड़ियाघर का भ्रमण किया और गैंडों की जोड़ी हरि और गौरी के बाड़े के पास पहुंचे और दोनों को चारा खिलाया। इसके बाद सीएम योगी हिमालयन भालू बिल्लू के बाड़े पर भी पहुंचे, उसे आवाज देकर बुलाया और आइसक्रीम खिलाते दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें : AC की मांग को लेकर IIM के छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, मेस में ही सोए स्टूडेंट्स; देखें वीडियो

गोरखपुर चिड़ियाघर से सीएम योगी को बहुत लगाव है,  जब भी उन्हें मौका मिलता है, वे चिड़ियाघर का दौरा करने पहुंच जाते हैं। इससे पहले सीएम योगी दो जून को ही चिड़ियाघर पहुंचे थे। तब उन्होंने पांच साल के बब्बर शेर और सात साल की शेरनी गौरी को लेकर जानकरी प्राप्त की थी, आज इन दोनों को बाड़े में छोड़ दिया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो