whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

किचन की खुदाई कर मालामाल हुआ कपल, जानें क्यों सरकार ने कर लिया जब्त!

Viral News : इग्लैंड के इस कपल ने जब अपने घर के किचन की खुदाई शुरू की तो उसे एक बॉक्स मिला। इस बॉक्स में सोने और चांदी के सिक्के थे। जानिए इन सिक्कों को क्यों जब्त कर लिया गया।
07:44 PM Apr 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
किचन की खुदाई कर मालामाल हुआ कपल  जानें क्यों सरकार ने कर लिया जब्त

Viral News : पहले के समय में लोग खजाना छुपाने के लिए गड्ढा खोदकर गाड़ दिया करते थे या फिर दीवार में चुनवा देते हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें सालों बाद परिवार के अन्य सदस्यों को दबा हुआ खजाना मिला है। इंग्लैंड के रहने वाले एक कपल को भी घर में दबा हुआ खजाना मिला, जिसके बाद उनकी किस्मत बदल गई।

Advertisement

इंग्लैंड के एक कपल को अपने घर में जब कीमती खजाना मिला तो उनकी खुशियों का कोई ठिकाना नहीं था। कपल ने बताया कि वह जिस घर में रहते हैं वो 400 साल से अधिक पुराना है। ये कपल पहले दूसरे घर में रहता था लेकिन साल 2019 में इस कपल ने पुराने घर को खरीदा था। हालांकि कुछ कारणों से वह इसमें शिफ्ट नहीं हुए थे।

दरअसल घर पुराना होने की वजह से मरम्मत होना बाकी था। किचन में भी काफी दिक्कतें थे, जिसे दूर करने के लिए फर्श की खुदाई जरूरी हो गई। हालांकि जब किचन के फर्श की खुदाई हुई तो इस कपल की किस्मत बदल गई और लगभग 60,000 पाउंड और 62 लाख रुपये का खजाना मिल गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘Spider Man’ फ्रेंड के साथ मिलकर काट रहा था बवाल, पुलिस ने थमा दिया हजारों का चालान

दरअसल फर्श के नीचे सोने-चांदी के बहुत सारे सिक्के मिले, जो एक बॉक्स में रखे गए थे। ये कीमती खजाना रॉबर्ट और बेकी फूक्स नाम के कपल को मिला हैं। जिनकी किस्मत अब बदल गई है। जिस घर में ये दोनों रहते थे,वह 17वीं सदी में बना था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि प्राचीन काल में हुए प्रथम विश्व युद्ध के समय किसी ने इन सिक्कों को जमीन में गाड़ दिया होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें : धीरेन्द्र शास्त्री के भाई ने फिर कर दिया कांड! शादी में लहरा चुका है तमंचा

इन सिक्कों पर जेम्स प्रथम और चार्ल्स प्रथम की आकृति बनी हुई थी। ऐसे में इसे ऐतिहासिक मानकर तुरंत अधिकारियों सूचित किया गया। वह इसे लेकर ब्रिटिश संग्रहालय गए। पता चला कि इन सिक्कों की संख्या 1029 है।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो