whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

400 करोड़ की विरासत का दावा कर दाई के साथ किया फ्रॉड! बच्चे को छोड़ फरार हुआ कपल

Chinese Couple Leaves Baby With Nanny : चीन का कपल अपने बच्चे को दाई के पास छोड़कर फरार हो गया। कुछ वक्त बाद पता चला कि दाई के साथ 'फ्रॉड' हो गया है। लोग उन्हें पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दे रहे हैं।
07:37 PM Apr 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
400 करोड़ की विरासत का दावा कर दाई के साथ किया फ्रॉड  बच्चे को छोड़ फरार हुआ कपल

Chinese Couple Leaves Baby With Nanny : लालच बुरी बला है, हमें इसमें कभी नहीं फंसना नहीं चाहिए। कयास लगाए जा रहे हैं कि चीन की एक महिला दाई के साथ बहुत बड़ा फ्रॉड हुआ है। एक कपल ने 450 करोड़ से अधिक संपत्ति की विरासत की बात कह एक बच्चे को दाई के पास छोड़ दिया और गायब हो गए। अब दाई परेशान है।

Advertisement

459 करोड़ की विरासत का लालच

पूरा मामला पूर्वोत्तर चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत के हार्बिन का है। यहां एक कपल ने एक दाई के पास अपने बच्चे को यह कहते हुए छोड़ दिया कि उन्हें 400 मिलियन युआन (459 करोड़) विरासत में मिलने वाले हैं। इसके बाद ये कपल दाई से 110,000 युआन (करीब 12 लाख) लेकर चले गए। कई महीने बीत जाने के बाद भी ये कपल वापस नहीं आया।

कपल का कहना था कि पत्नी के पूर्व प्रेमी की मौत हो चुकी है, उसके पास बहुत अधिक पैसे थे जो अब इन्हें मिलने वाले हैं। दाई ने बताया कि दोनों ने मुझे 7,000 युआन (लगभग 83 हजार रुपए) का मासिक वेतन देने का वादा किया गया था। कई महीने से उसे पैसे नहीं दिए, उल्टा उधार लेकर चले गए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : यहां महिलाओं के अंडरगारमेंट्स चुराते हैं चोर, अजीबोगरीब चोरियों से इलाके में दहशत

दाई ने बताया कि उन्होंने कहा कि दस साल से पत्नी के पूर्व पति की संपत्ति तियानजिन में है, दोनों इस संपत्ति को लेने जाने की बात कहकर गए थे। दाई को भरोसा दिलाने के लिए उन्होंने कुछ फोटो भी दिखाए, जिसमें सोना, लक्जरी घड़ियां और कई बक्से शामिल थे। इसके साथ ही हार्बिन के दाओवाई में होटल के मालिकाना हक़ मिलने की बात भी कही। हालांकि जब इस होटल में फोन कर दोनों के बारे में पूछताछ की गई तो उनका कोई संबंध नहीं मिला।

Advertisement

यह भी पढ़ें : बच्चे की जान जोखिम में डाल स्कूटी पर आराम से बैठे रहे पैरेंट्स, भड़क उठे लोग

चीन के सोशल मीडिया पर इस मामले को खूब चर्चा हो रही है। लोगों का मानना है कि कपल ने दाई के साथ फ्रॉड किया है। लोग शक जता रहे हैं कि शायद बच्चा भी उनका नहीं है। इसीलिए वह इतनी लापरवाही से दाई के पास छोड़कर गए हैं। सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने दाई को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो