होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video : मौत को भी चकमा देकर बच निकली लड़की, पानी में मिला 'दानव' भी हारा

Crocodile Attack Video Viral : बिहार के पश्चिमी चंपारण का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मछली पकड़ने गई लड़की पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। मगरमच्छ के इस हमले में बच्ची चमत्कारिक रूप से बच गई।
02:09 PM Oct 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Crocodile Attack Video Viral : दिलीप दुबे : कहा जाता है कि मगरमच्छ के मुंह से शिकार छीनना बिलकुल भी आसान नहीं है। एक बार मगरमच्छ ने पकड़ लिया तो बचने की उम्मीद ना के बराबर हो जाती है। बिहार का एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मगरमच्छ एक लड़की को अपना शिकार बनाने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। हालांकि मगरमच्छ को लड़की के हौसले और अन्य लोगों के सामने हार मानकर पीछे हटना पड़ा।

Advertisement

मामला पश्चिमी चंपारण के बगहा के हरनाटांड क्षेत्र का है। यहां से होकर त्रिवेणी नहर गुजरती है। इसी नहर में मछली पकड़ने गई 14 साल की लड़की पर अचनाक एक मगरमच्छ ने हमला कर दिया। बच्ची ने बचने की तमाम कोशिश की और मदद के लिए चिल्लाने लगी। बचाने के लिए कई लोग वहां पहुंच गए। इसके बाद पानी के बीच ही इंसान और मगरमच्छ के बीच जंग शुरू हो गई।

मगरमच्छ के हमले का वीडियो वायरल 

मगरमच्छ के हमले का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लड़की पानी में खड़ी हुई है, भागने की कोशिश कर रही है लेकिन मगरमच्छ उसके हाथों को पकड़ा हुआ है। मौके पर मौजूद लोगों ने लाठी-डंडों से मगरमच्छ पर हमला कर युवती को बचाने की कोशिश की। काफी देर तक ग्रामीण बच्ची को बचाने की कोशिश में लगे रहे। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लायी और बच्ची की जान बच गई लेकिन हाथ बुरी तरह जख्मी हो चुका था।


मगरमच्छ ने लड़की के हाथों को मुंह में भर लिया था तो लड़की का हाथ बुरी तरह जख्मी हो चुका था। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मगरमच्छ की पकड़ से छूटने के बाद लड़की जल्दी-जल्दी पानी से बाहर निकलने की कोशिश करने लगी। जब वह बाहर आई तो दिखाई दिया कि उसका हाथ तो बुरी तरह जख्मी है इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : सच में म‍िल गया महामानव? जंगल में शख्‍स के कैमरे में हुआ कैद! 

प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने सुगंधा नाम की लड़की को बेहतर इलाज के लिए बेतिया स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (GMCH) रेफर कर दिया। सुगंधा की पहचान सोहरिया गांव निवासी हीरालाल मुसहर की पुत्री के रूप में की गई है। डॉक्टर राजीव कुमार ने बताया कि मगरमच्छ के हमले से सुगंधा का दाहिना हाथ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। युवती के दाहिने हाथ को बचाने के लिए तत्काल इलाज जरूरी है। इसलिए उसे GMCH बेतिया रेफर किया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गंडक नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद मगरमच्छ नहरों में आ गए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement