होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Cyclone Dana : बुजुर्ग की जान बचाने आगे आई आशा कार्यकर्ता, काम देखकर सलाम कर रहे लोग

Cyclone Dana : पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान दाना ने तबाही मचाई है। इसी बीच एक महिला की फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद लोग तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं।
03:06 PM Oct 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Cyclone Dana : चक्रवाती तूफान दाना की वजह से पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के कई क्षेत्रों में हालात बिगड़े हुए हैं। गनीमत है कि सरकार ने पहले ही लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजने का फैसला लिया। तूफान से बचने के लिए लोग सुरक्षित स्थान पर जाते दिखाई दिए। सबसे बड़ी मुसीबत उन लोगों के लिए थी, जो चलने फिरने में असमर्थ थे। इसी बीच आशा कार्यकर्ता की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने का बाद लोग तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं।

Advertisement

ओडिशा के केंद्रपाड़ा के खासमुंडा गांव की एक दिल को छू लेने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर ने ना सिर्फ लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है बल्कि लोगों को सैल्यूट करने पर भी मजबूर कर दिया है। कहानी सिबानी मंडल की है, जो मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा कार्यकर्ता) हैं। उन्होंने बुजुर्ग को बचाने के लिए जो किया, हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है।

बुजुर्ग को पीठ पर बैठा पहुंचा सुरक्षित स्थान

वायरल वीडियो में सिबानी एक बुजुर्ग महिला को पीठ पर उठाकर ले जाती दिखाई दे रही हैं। बताया गया कि ये वीडियो तूफान के आने से पहले का है। वह बुजुर्ग को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए अपनी पीठ पर बैठाकर जाती दिखाई दे रही हैं। सिबानी को महिला को पीठ पर बैठाने के बाद कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते देखा जा सकता है।

देखें वीडियो

Advertisement

सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ, हो रही ये मांग 

सिबानी का वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इनकी तारीफ होनी चाहिए, वाकई ये करना आसान नहीं है। एक अन्य ने लिखा कि आशा कार्यकर्ताओं को बहुत कम वेतन दिया जाता है, उन्हें कोई सामाजिक सुरक्षा लाभ नहीं मिलता है और उन्हें सरकारी कर्मचारी के रूप में भी मान्यता नहीं दी जाती है। एक अन्य लिखा कि इस संकट की घड़ी में मदद के लिए आगे आना, बहुत बड़ी बात है।

यह भी पढ़ें :  Cyclone Dana से पहले भी आ चुके हैं पांच विनाशकारी तूफान, एक में गई थी 5 लाख लोगों की जान

एक ने लिखा कि बहुत बढ़िया प्रयास, सराहनीय। अब समय आ गया है कि सरकार सरकारी कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य बीमा शुरू करे। माननीय मुख्यमंत्री जी से अनुरोध है कि इस पर विचार करें। एक ने लिखा कि इस आशा वर्कर के लिए तालियां बजनी  चाहिए। ये कोई आसान काम नहीं है। एक ने लिखा कि ऐसी समर्पित आशा कर्मी को पुरस्कृत करने की आवश्यकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Cyclone DanaTrending News
Advertisement
Advertisement