खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

प्राइवेट पार्ट में छुपा रखा था 69 लाख का सोना, फ्लाइट में खाना-पीना छोड़ा तो हुआ गिरफ्तार

Gold Smuggling in Private Part : दिल्ली एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जो प्राइवेट पार्ट में 69 लाख का सोना छिपाकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया। हालांकि फ्लाइट स्टाफ एक कारण की वजह से उड़ान के दौरान ही शक हो गया था।
11:17 AM Jul 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Gold Smuggling in Private Part : सोना तस्करी करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते? प्राइवेट पार्ट में भी सोना छुपाकर तस्करी करने वाले लोग लगातार सामने आ रहे हैं। अक्सर ये लोग फ्लाइट से उतरने के बाद चेकिंग के दौरान पकड़े जाते हैं लेकिन एक शख्स पर फ्लाइट अटेंडेंट को उसी वक्त शक हो गया, जब वह उड़ान के दौरान हवा में था। विमान के लैंड होने के बाद जब संदिग्ध शख्स की जांच हुई तो हैरान करने वाली जानकारी सामने आई।

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक, जेद्दा से एयर इंडिया की एक फ्लाइट दिल्ली आ रही थी। एक यात्री ऐसा था, जो फ्लाइट अटेंडेट द्वारा ऑफर किये जा रहे खाद्य पदार्थों को खाने से इनकार कर रहा था। कई बार खाना और पानी लेने से जब यात्री ने इनकार किया तो एयर होस्टेस को इस पर शक हुआ। उसने पायलट को इसकी जानकारी दे दी।

एयरपोर्ट पर पहुंचते ही पकड़ा गया शख्स

पायलट ने दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी। फ्लाइट के लैंड होने के बाद शख्स ने ग्रीन कस्टम्स क्लीयरेंस चैनल से गुजरने की कोशिश की और उसे रोक लिया गया। उससे जब पूछताछ हुई तो उसने इस बात को स्वीकार किया कि उसने अपने मलाशय में सोना छिपा रखा है। जिसकी कीमत 69 लाख रुपये से अधिक है।


जांच में यह बात सामने आई कि शख्स ने 69 लाख के सोने का चार अंडाकार कैप्सूल बनाया और फिर उसे मलाशय में छिपाया था। हालांकि फ्लाइट में यात्रा के दौरान वह फ्लाइट अटेंडेंट की नजरों में आ गया और पकड़ा गया।  यात्री के पास से करीब 1096.76 ग्राम सोना बरामद किया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : समंदर किनारे कपल का इंटीमेट वीडियो वायरल, लोग पानी फेंकते रहे वो किस करते रहे

दरअसल फ्लाइट अटेंडेट को इस बात की निगरानी करने के लिए कहा जाता है कि उस यात्री पर अधिक ध्यान रखें, जो खाने-पीने से इनकार कर रहा हो। ऐसे शख्स पर शरीर में सोना छुपाकर तस्करी करने का संदेह होता है। इससे पहले एक फ्लाइट अटेंडेंट प्राइवेट पार्ट में लगभग एक किलो सोना छुपाकर एयरपोर्ट पर पहुंची तो अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

Advertisement
Tags :
Delhi IGI Airportgold smugglingTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement