दिल्ली एयरपोर्ट पर मोबाइल देख रहा युवक फर्श पर गिरा, फिर लगा कांपने, CISF जवानों ने ऐसे बचाई जान, देखें Video

Passenger Heart Attack In Delhi Airport : दिल्ली एयरपोर्ट पर एक युवक को अचानक से हार्ट अटैक आ गया और वह फर्श पर गिर पड़ा। फिर उसका शरीर तेज-तेज कांपने लगा। इस दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उसकी जान बताई। इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है।

featuredImage
दिल्ली एयरपोर्ट पर युवक को आया हार्ट अटैक।

Advertisement

Advertisement

Passenger Heart Attack In Delhi Airport : इन दिनों हार्ट अटैक की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। चलते फिरते लोगों को अचानक से दिल का दौरा पड़ जाता है, जिससे कइयों की मौके पर ही मौत हो जाती है। ऐसा ही एक मामला दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से सामने आया है, जहां मोबाइल देख रहा एक युवक अचानक से फर्श पर गिर पड़ा और फिर थरथर थांपने लगा। सीआईएसएफ के जवानों ने उसकी जान बचाई। इसे लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

CISF जवानों ने बचाई जान

दिल्ली एयरपोर्ट के अंदर एक पैसेंजर लगेज ट्रॉली से अपना सामान ले जा रहा था। वह एक जगह रुका और मोबाइल देखने लगा। फिर युवक को दिल का दौरा पड़ा और वह खड़े-खड़े फर्श पर गिर पड़ा। उसका शरीर तेज-तेज कांपने लगा और फिर वह बेहोश हो गया। इस पर आसपास मौजदू सीआईएसएफ के जवान दौड़कर आए और एक जवान ने होश में लाने के लिए यात्री को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (CPR) दिया।

यह भी पढ़ें : मौत से पहले बचा ली 60 की जान, इस ड्राइवर को लोग कर रहे सलाम

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Video

अन्य जवान अपने हाथ से यात्री के पैर के तलवे को रगड़ने लगे। इस दौरान युवक की धड़कनें लौट आईं और वह होश में आ गया। इस दौरान आसपास यात्रियों की भीड़ जुट गई थी। सीआईएसएफ के जवानों की त्वरित ट्रीटमेंट से यात्री मौत के मुंह से बाहर आ गया। इसे लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें फर्श पर गिरते युवक और सीआईएसएफ जवान जान बचाते दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : त्योहारों के मौके पर क्यों बढ़ते हैं ‘Heart Attack’ के मामले? क्या कहते हैं सीनियर डॉक्टर

दिल्ली से श्रीनगर जा रहा था युवक

इसे लेकर सीआईएसएफ ने बताया कि यह घटना 20 अगस्त सुबह 10.50 बजे की है। अर्शिद अयूब नाम का एक युवक दिल्ली से श्रीनगर जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने आया था। एयरपोर्ट पर युवक को अचानक से हार्ट अटैक आया और उसके सीने में तेज दर्द उठा, जिससे वह फर्श पर गिर पड़ा। जवानों ने त्वरित सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। इस वक्त युवक दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी तबीयत में काफी सुधार है।

Open in App
Tags :