whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रेलवे ट्रैक में फंस गया कुत्ते का पैर, आने वाली थी ट्रेन; रेलवे मैन ने कैसे बचाई जिंदगी? वीडियो वायरल

Dog Stuck In Railway Track : रेलवे ट्रैक में एक कुत्ते का पैर फंस गया तो रेलवे कर्मचारियों ने उसे बचाने के लिए पूरी जान लगा दी। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स रेलवे कर्मचारियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।
08:15 AM Apr 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
रेलवे ट्रैक में फंस गया कुत्ते का पैर  आने वाली थी ट्रेन  रेलवे मैन ने कैसे बचाई जिंदगी  वीडियो वायरल

Dog Stuck In Railway Track: वैसे तो इंसानों से बार-बार अपील की जाती है कि रेलवे ट्रैक पर ना चलें। ऐसा करना दंडनीय अपराध भी है। हालांकि जानवरों पर ऐसे कानून लागू नहीं होते हैं। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रेलवे पटरी पार करते वक्त एक कुत्ते का पैर ट्रैक में फंस गया। हालांकि वहीं पर कुछ रेलवे कर्मचारी काम कर रहे थे, उन्होंने कुत्ते को बचाने के लिए पूरी जान लगा दी।

रेलवे ट्रैक में फंसा कुत्ते का पैर

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जाए सकता है कि रेलवे ट्रैक को पार करने की कोशिश कर रहे एक कुत्ते का पैर पटरी में फंस गया है। कुत्ता काफी परेशान था लेकिन वह निकल नहीं पा रहा था। ऐसे में जब रेलवे कर्मचारियों की नजर इस कुत्ते पर पड़ी तो उन्होंने इसे बचाने की पूरी कोशिश की।

रेलवे कर्मचारियों ने बचाई कुत्ते की जान

रेलवे कर्मचारी सबसे पहले पटरी में लोहे का रॉड फंसाकर कुत्ते का पैर निकालने की कोशिश करने लगे लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने पैर को खींचकर बाहर निकाला। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सामने से ट्रेन भी आ रही है। अगर थोड़ी सी देर हो जाती तो कुत्ते की जान चली जाती। पैर निकलने के बाद कुत्ता वहां से भाग निकला।

देखिए वीडियो


वीडियो वायरल हो रहा है और लोग रेलवे कर्मचारियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक ने लिखा कि आज भी लोगों में इंसानियत जिन्दा है। एक अन्य ने लिखा कि कौन कहता है कि जानवरों से लोग प्यार नहीं करते हैं, देखो कैसे इन लोगों ने कुत्ते की जान बचाई है। एक अन्य ने लिखा कि ये भारत है भाई, इंसानों को तो कानून बनाकर पटरी पर चलने से रोक लोगे लेकिन इन कुत्तों का क्या करोगे?

यह भी पढ़ें : कनाडा में डिलीवरी बॉय बनने से पहले वीडियो देख लें, भारत में रहना ज्यादा अच्छा लगेगा

एक अन्य ने लिखा कि ये वीडियो देखकर वाकई दिल खुश हो गया। सलाम इन रेल कर्मचारियों को। एक ने लिखा कि भगवान इन अच्छे लोगों की हमेशा मदद करे, किसी मुसीबत में इन्हें भी इसी तरह मदद मिले। एक ने लिखा कि भारत के कुत्ते भी कम दुष्ट नहीं है, ये ऐसे जगह टांग फंसाते ही क्यों हैं?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो