whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर में बंद कुत्तों ने लगा दी आग, कैमरे में कैद हुई उनकी हरकत; वीडियो आया सामने

Viral Video : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक घर में कुत्ते खेलते-खेलते आग लगा दी है। घर में लगे कैमरे में कुत्ते की हरकत कैद हो गई! देखिए कैसे घर में कुत्ते ने आग लगाई।
12:20 PM Aug 07, 2024 IST | Avinash Tiwari
घर में बंद कुत्तों ने लगा दी आग  कैमरे में कैद हुई उनकी हरकत  वीडियो आया सामने

Viral Video : कुत्ते वफादार होते हैं, उनकी वफादारी की मिसाल दी जाती है। ये कुत्ते शैतानी भी खूब करते हैं। कुछ वक्त पहले एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक कुत्ते ने घर के किचन में जानकर गैस ऑन कर दी थी, इससे घर में आग लग गई थी , गनीमत ये थी कि उसका मालिक घर में ही था और जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें कुत्ते खेलते-खेलते घर को आग के हवाले करते दिखाई दे रहे हैं।

मामला अमेरिका के ओक्लाहोमा का है। ओक्लाहोमा के फायर डिपार्टमेंट द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक घर को कुत्तों ने आग के हवाले कर दिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि घर में कई कुत्ते मौजूद हैं। सभी खेल कूद रहे हैं लेकिन एक कुत्ता अपने मुंह में अजीब चीज लेकर उसे कुतर रहा है और इसी से आग लग गई।

बैटरी  से अचनाक निकली चिंगारी, वीडियो वायरल 

बताया गया कि कुत्ते के मुंह में लिथियम-आयन बैटरी थी, जिसे वह चबा रहा था। बैटरी में अचनाक चिंगारी निकली, आग लगी और फिर ब्लास्ट हो गया। इससे कुत्ते बुरी तरह डर गए। जिस वक्त यह घटना हुई, तब घर में दो कुत्ते और एक बिल्ली मौजूद थे, जबकि घर का मालिक कहीं बाहर था। बताया जा रहा है कि कुत्ता इस बैटरी को काफी देर से चबा रहा था और तब तक चबाता रहा, जब तक उसमें से चिंगारी नहीं निकल गई।


चिंगारी निकलने के बाद तीनों पालतू जानवर इधर-उधर भागने लगे। कुत्ता गद्दे पर बैटरी लेकर बैठा तो गद्दे में भी आग लग गई। कुछ देर में आग तेज हो गई और पूरा गद्दा जलकर राख हो गया। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि आग से घर को कितना नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें : 9 के बीच में छिपे हैं कितने 6? 10 सेकंड में सिर्फ जीनियस ही दे सकते हैं जवाब

ओक्लाहोमा के फायर डिपार्टमेंट का कहना है कि यह वीडियो लोगों को सावधान रखने के लिए शेयर किया गया है। विभाग का कहना है कि इन बैटरियों से संबंधित आग की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं और हम चाहते हैं कि जनता इन बैटरियों का ठीक से रख-रखाव  करें और सुरक्षित जगह पर रखें। बताया जा रहा है कि आग लगने के दौरान सभी पालतू जानवर सुरक्षित रूप से घर से बाहर निकल गए। परिवार को भी सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो