whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सवा दो लाख में बिका दान में मिला अंडा, मस्जिद से है कनेक्शन

Jammu kashmir News : जम्मू कश्मीर में एक अंडे को बेचने पर करीब सवा दो लाख रुपये मिले। इस अंडे को एक महिला ने दान में दिया था, जानिए इसे खरीदने के लिए लोगों ने क्यों खर्च किए हजारों रुपये।
12:08 PM Apr 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
सवा दो लाख में बिका दान में मिला अंडा  मस्जिद से है कनेक्शन

Jammu kashmir News : जम्मू कश्मीर में एक अंडा सवा दो लाख में बिका है। ये कोई खास अंडा नहीं था लेकिन लोगों ने इसे इतना खास बना दिया कि अब यह चर्चा का विषय बन गया है। मस्जिद बनाने के लिए दान में मिले इस अंडे से खूब पैसे जुटाए गए। अब लोग यह सोचकर हैरान हैं कि आखिर एक अंडा सवा दो लाख में कैसे और क्यों बिका?

बुजुर्ग महिला ने दान में दिया अंडा

पूरा मामला श्रीनगर से 55 किमी दूर बारामूला जिले के सोपोर का है। यहां के मालपोर गांव में स्थानीय मस्जिद कमेटी ने मस्जिद निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करना शुरू किया। जब कमेटी के लोग एक बुजुर्ग महिला के पास चंदा मांगने पहुंचे तो उसके पास देने के लिए ना तो पैसे थे और ना कोई ऐसी चीज, जो मस्जिद के निर्माण में काम आ सके।

अंडे की लगा दी गई बोली

महिला ने बताया कि तभी उसके दिमाग में आया कि मुर्गी ने ताजा अंडे दिए हैं, क्यों न मैं उसे ही दान में दे दूं। महिला ने इस अंडे को दान में दे दिया। ऐसे ही कई लोगों ने मस्जिद बनाने के लिए कई सामान दान किए थे। सबको नीलाम कर पैसे एकत्रित किए गए। वहीं जब अंडे की बारी आई तो इसकी बोली लगती गई और लोग इसे खरीदने के बाद फिर दान करते गए।

यह भी पढ़ें : दूसरे शख्स के साथ कार में बैठी थी पत्नी, बेसबॉल बैट लेकर पहुंचा पति; करने लगा पिटाई

बताया गया कि पहली बार इस अंडे की बोली दस रुपये की लगी थी और बाद में एक शख्स ने इसे सत्तर हजार रुपये में खरीदा। मस्जिद निर्माण में सहयोग करने के लिए लोगों ने इस अंडे को खरीदना शुरू कर दिया और फिर वापस मस्जिद कमेटी को दान करने लगे। इस तरह इस अंडे से कमेटी को दो लाख छब्बीस हजार रुपये मिले।

यह भी पढ़ें : 400 करोड़ की विरासत का दावा कर दाई के साथ किया फ्रॉड! बच्चे को छोड़ फरार हुआ कपल

जानकारी के मुताबिक, इस अंडे को आखिरी बार दानिश अहमद नाम के व्यापारी ने खरीदा। दानिश ने इस अंडे को 70 हजार में खरीदा। इस अंडे से मस्जिद कमेटी को 2,26,350 रुपये मिले। अब इस अंडे की खूब चर्चा हो रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो