whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बॉस के लिए नाश्ता नहीं खरीदा तो नौकरी से निकाला, लोग भड़के तो कंपनी ने फैसला बदल डाला

Weird News :  बॉस और सीनियर की खास सेवा ना करने पर एक कर्मचारी को परेशान किया गया और जब उसने इसकी शिकायत की तो नौकरी से निकाल दिया गया लेकिन कंपनी ने खुद वापस बुलाकर महिला कर्मचारी को नौकरी पर रखा, जानें क्यों?
02:41 PM Sep 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
बॉस के लिए नाश्ता नहीं खरीदा तो नौकरी से निकाला  लोग भड़के तो कंपनी ने फैसला बदल डाला

Weird News : बॉस और कर्मचारी के बीच विवाद अक्सर होते रहते हैं। कई बार बॉस की मनमानी से कर्मचारी तंग आ जाते हैं तो कभी कर्मचारियों की गलती पर बॉस भड़क जाते हैं। एक कर्मचारी ने अपने बॉस की शिकायत कंपनी से कर दी तो कर्मचारी को ही नौकरी से निकाल दिया लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि कंपनी को अपना फैसला वापस लेना पड़ा।

Advertisement

मामला चीन की एक कंपनी से जुड़ा हुआ है। शंघाई में एक महिला को इसलिए नौकरी से निकाल दिया गया, क्योंकि उसने अपने बॉस के लिए नाश्ता खरीदने से इनकार कर दिया था। लू उपनाम से पहचानी जाने वाली महिला कर्मचारी को एक शैक्षणिक संस्थान में नई-नई नौकरी मिली थी लेकिन उसके साथ जो व्यवहार हुआ, उसे सुनकर हर कोई भड़क गया और फिर कंपनी को बैकफुट पर आना पड़ा।

लू ने अपनी कहानी चीनी सोशल मीडिया पर शेयर की। लू ने बताया कि उसकी सुपरवाइजर रोज एक “गर्म अमेरिकनो और एक अंडा” लाने के लिए कहती थी। इसके साथ ही बॉस अपनी पानी की बोतल बार-बार भरने के लिए मजबूर करता था। इस बात को लू ने ऑफिस के ग्रुप में लिख दिया। इससे ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर ने फटकार लगाई और उसे बिना किसी नोटिस और पेमेंट के नौकरी से निकाल दिया गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : रील बनाने के लिए अश्लील कपड़ों में घूमी, हुई ट्रोल तो मांगी माफी और सुसाइड की धमकी

लू का पोस्ट सोशल मीडिया पर जब वायरल हो गया तो लोगों ने कंपनी के प्रति आक्रोश व्यक्त करना शुरू कर दिया। कंपनी को लोगों ने ट्रोल किया, जिसके बाद उसे बैकफुट पर आना पड़ा। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि लू की सुपरवाइजर ने अपने अधिकार का दुरुपयोग किया और निजी सहायता ली। इसके बाद उसने नौकरी से निकाल दिया गया और लू की फिर से वापसी हो गई।

Advertisement

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी लड़की की दीवानगी में खोला गूगल मैप, कुछ ऐसा किया, पुलिस ने उठा लिया

कंपनी की तरफ से बताया गया कि मामला विवादित था, सुपरवाइजर ने फैसला लिया था लेकिन कंपनी की नीति ऐसी नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में करीब 64 प्रतिशत कर्मचारियों के मुताबिक, ऑफिस में उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया। इसमें अनुचित कार्यों को पूरा करने के लिए मजबूर होना, मौखिक दुर्व्यवहार सहना और यौन उत्पीड़न भी शामिल है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो