whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विदेशी राजदूतों ने भारत में कुछ ऐसे मनाई होली, किसी ने खाई गुझिया तो किसी ने खेला रंग

Foreign envoys celebrate Holi: भारत में मौजूद विदेश राजदूतों ने देशवासियों को होली की बधाई दी है, किसी ने रंग खेला तो किसी ने गुझिया खाई। पूरी खबर पढ़िए और देखिए कि किस तरह विदेशी राजदूतों ने होली मनाई है।
05:11 PM Mar 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
विदेशी राजदूतों ने भारत में कुछ ऐसे मनाई होली  किसी ने खाई गुझिया तो किसी ने खेला रंग
Foreign envoys celebrate Holi

Foreign envoys celebrate Holi:पूरे देश में होली का त्योहार पूरे उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। होली एक शुभ त्योहार है और वसंत मौसम के वापसी का संकेत है। आम लोगों के साथ भारत के नेता, मंत्री समेत तमाम लोग होली का यह त्योहार मनाते हैं। भारत में मौजूद विदेश दूत भी इस त्योहार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। इस बार कई विदेशी दूतों ने अपने अंदाज में होली का त्योहार मनाया है। इससे जुड़ा वीडियो और फोटो भी सामने आया है।

भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए लोगों को होली की बधाई दी है। उन्होंने गुझिया का भी लुत्फ़ उठाया। वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा कि "#HappyHoli, दोस्तों! अमेरिकी मेवों से बनी स्वादिष्ट गुझिया के साथ भारत में अपनी पहली होली मना रहा हूं - परंपराओं और #USIndiaDosti का उत्सव! मैंने लॉस एंजिल्स में होली समारोह मनाया है, लेकिन यहां रहने से बेहतर कुछ नहीं है।

भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने गुझिया खाने का वीडियो शेयर किया और कहा, “ बहुत अच्छा है ।” वीडियो शेयर कर उन्होंने होली की बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी के साथ रंग खेलने का वीडियो भी शेयर किया है। वहीं इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने हिंदी में ट्वीट किया है और रंग लगी अपनी फोटो शेयर की है।


नाओर गिलोन ने लिखा कि इस साल, मुझे होली के आनंदमय उत्सव में शामिल होना मुश्किल लग रहा है, यह जानते हुए कि इजरायली बच्चे, महिलाएं और पुरुष अभी भी गाजा के अंधेरे सुरंगो में बंदी बने हुए हैं। परन्तु, हमारे भारतीय परिवारों को होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं ! वहीं नॉर्वे की राजदूत मे-एलिन स्टेनर ने अपने पति के साथ भारतवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं।


वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी समेत तमाम लोगों ने देशवासियों को होली की बधाई है। पीएम मोदी ने X पर लिखा कि सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं। स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो