चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सौंपना पड़े शरीर या बात कितनी हो गंभीर? हर राज उगलवाने में माहिर है लड़की? सनसनीखेज खुलासे

Former Russian Seduction Agent : रूस की पूर्व जासूस रोजा ने कहा, 'मुझे बहुत कम उम्र से ही मार्शल आर्ट, शारीरिक गतिविधियों जैसी विभिन्न चीजें करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था।'
04:13 PM Apr 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Former Russian Seduction Agent : रूस की एक पूर्व महिला जासूस ने बताया कि कैसे वह अपने टारगेट से सच उगलवाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती थी। हाल ही में इस महिला जासूस ने एक इंटरव्यू दिया और चौकाने वाले खुलासे किए हैं। इस महिला को "मास्टर मैनिपुलेटर" की उपाधि मिल चुकी थी लेकिन अब आलिया रोजा नाम की पूर्व जासूस ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

महिला एजेंट ने किया बड़ा खुलासा

टेंडरफुट टीवी और आईहार्टपॉडकास्ट के पॉडकास्ट, "टू डाई फॉर" में आलिया रोजा ने बताया कि किस तरह उन्होंने जासूसी के दौरान अपने शरीर को भी दांव पर लगा दिया था। महिला ने बताया कि FSB की तरफ से उसे सिडक्शन एजेंट बनाने के लिए तमाम तरफ से प्रशिक्षण दिया गया।

रोजा ने कहा कि दो दशक से अधिक समय हो गया है जब मैं चुप रही हूं। लेकिन अब मैं चुप नहीं रह सकती, इस दर्द के साथ अब और नहीं जी सकती। रोजा ने बताया कि 18 साल की उम्र में ही पूर्व केजीबी मनोवैज्ञानिकों और उच्च-रैंकिंग अधिकारियों द्वारा एक गुप्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 350 छात्रों में से चुना गया था। इस दौरान उसे इस बात की ट्रेनिंग दी गई कि कैसे दुश्मनों को प्रलोभन देकर या विश्वास जीतकर गुप्त जानकारी निकाली जा सके।

यह भी पढ़ें : सास के साथ बहू करना चाहती है ‘वो वाला’ प्यार, मोबाइल में दिखाती है वीडियो

Advertisement

रोजा ने बताया कि सिर्फ सेक्स ही नहीं बल्कि हमें सिखाया जाता है कि कैसे कपड़े पहने जाएं, कैसे मेकअप किया जाए और अपने लक्ष्य पर काम कैसे किया जाए। दुश्मनों का भरोसा कैसे जीता जाए, इसके लिए शारीरिक संबंध बनाना एक बड़ा हथियार है। रोजा ने कहा कि मैं मानव और मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लड़ने वाली एक हीरो थी, क्योंकि मैंने अपनी जासूसी से कई बच्चों की जान बचाई थी। मुझे अपने काम से ख़ुशी होती थी।

यह भी पढ़ें : एक ऐसी बुलेट ट्रेन, जिसमें यात्रा करना बैन; जानें क्या है कारण

हालांकि रोजा का मानना है कि वह देश के लिए यह सब कर रही थी और फिर उसके सामने एक ऐसी मजबूरी आ गई कि उसे देश छोड़कर भागना पड़ा। रोजा ने बताया कि एजेंसी कभी नहीं चाहती कि उनके लिए काम कर रहे जासूस किसी से प्यार करें, घर बसाएं या बच्चे पैदा करें। हालांकि मुझे इन सबकी जरूरत थी। जासूसी के दौरान ही उसे एक शख्स से प्यार हो गया।

Advertisement
Tags :
detectiveTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement