whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ग्रेटर नोएडा में गर्ल्स हॉस्टल क्यों छोड़ गईं 172 युवतियां? कांग्रेस ने UP सरकार से पूछा सवाल

Greater Noida Girls Hostel : मामला ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में मौजूद कुमारी मायावती राजकीय बालिका पॉलिटेक्निक कॉलेज का है, यहां पढ़ने वाली सैकड़ों लड़कियों ने हॉस्टल खाली कर दिया है।
09:44 AM Oct 06, 2024 IST | Avinash Tiwari
ग्रेटर नोएडा में गर्ल्स हॉस्टल क्यों छोड़ गईं 172 युवतियां  कांग्रेस ने up सरकार से पूछा सवाल

Greater Noida Girls Hostel : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सुरक्षा के अभाव में लड़कियां हॉस्टल खाली करने पर मजबूर हो गईं। लड़कियों का कहना है कि रात के वक्त हॉस्टल में अज्ञात लोग घुसते थे, खिड़कियों से झांकते थे और दरवाजे को खटखटाते थे। ऐसे वक्त में जब उन्हें मदद की जरूरत होती थी तो कोई नहीं होता था। असुरक्षा के डर से लड़कियों ने हॉस्टल खाली कर दिया है।

Advertisement

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में मौजूद कुमारी मायावती राजकीय बालिका पॉलिटेक्निक कॉलेज की लड़कियों ने हॉस्टल खाली कर दिया है। बताया जा रहा है कि 172 लड़कियों ने अपना छात्रावास छोड़ दिया है, क्योंकि रात के वक्त हॉस्टल में अनजान लड़कों का समूह जाता था।

लड़कियों ने किया प्रदर्शन लेकिन....

सुरक्षा की मांग को लेकर लड़कियों ने विरोध प्रदर्शन भी किया और बार-बार इस तरह की स्थिति उत्पन्न होने पर चिताएं व्यक्त की। लड़कियों ने कहा कि हाल ही उस वक्त भयावह स्थिति पैदा हो गई जब अनजान लोग हॉस्टल में घुसकर दरवाजे खटखटाने लगे। एक लड़की ने कहा कि लोग खिड़कियों से झांक रहे थे। हमने मदद के लिए चिल्लाया तब भी हमारी आवाज सुनने वाला कोई नहीं था। एक अन्य लड़की ने बताया कि रात के वक्त बाथरूम जाने से भी डर लगता है।

Advertisement


छात्राएं उस वक्त और हैरान रह गईं जब उन्होंने हॉस्टल के परिसर में एक ड्रोन को उड़ते हुए देखा था। कॉलेज के प्रिंसिपल का बयान तो और चौंकाने वाला है। प्रिंसिपल श्याम नारायण सिंह के मुताबिक हॉस्टल में सुविधाओं, सुरक्षाकर्मियों की भारी कमी है। सिर्फ चार सुरक्षा गार्ड गार्ड हैं, जिनमें से दो सुबह और दो शाम को ड्यूटी पर रहते हैं। अगर एक भी छुट्टी पर गया तो मुश्किल स्थिति पैदा हो जाती है।

यह भी पढ़ें : जेल में रामलीला! कैदी निभाते हैं भूमिका, सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर लेते हैं हिस्सा

Advertisement

कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि पहले सिर्फ एक ही हॉस्टल था लेकिन अब इसका विस्तार किया है। सीसीटीवी कैमरे में भी ठीक से नहीं लग पाए हैं, जो लगे हैं उनमें से आधे काम नहीं कर रहे हैं। 16 कैमरे लगाए जाने का प्रावधान किया गया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो