चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गजब! 200 में से 211 और 212 नंबर; स्टूडेंट की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल

Gujarat School Student Marksheet Viral: गुजरात की एक छात्रा की मार्कशीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। उसके नंबर देखकर चौंक जाएंगे। गजब का कारनामा हुआ है और यह कारनामा किसी और ने नहीं, बल्कि उसके स्कूल प्रशासन ने ही किया है।
09:47 AM May 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
बच्ची की मार्कशीट देखकर स्कूल प्रिंसिपल भी चौंक गई।
Advertisement

Gujarat School Student Marksheet Viral: एग्जाम रिजल्ट के दिन चल रहे हैं। आए दिन किसी न किसी बोर्ड का रिजल्ट घोषित हो रहा है। इस बीच एक स्टूडेंट की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखकर हर कोई चौंक गया। जी हां, मार्कशीट गुजरात की एक छात्रा की है। वह चौथी कक्षा में पढ़ती है, लेकिन उसकी मार्कशीट वायरल हो रही है, क्योंकि उसे 200 में 211 और 212 नंबर मिले हैं।

Advertisement

यह कारनामा स्कूल स्टाफ ने ही किया है। बच्ची जब मार्कशीट लेकर घर आई तो अभिभावकों ने खुशी जताई, लेकिन जब नंबरों पर नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत बेटी की टीचर को फोन किया और नंबरों के बारे में बताया। टीचर ने मार्कशीट लेकर अभिभावकों को स्कूल बुलाया, जहां लिखित शिकायत देकर मार्कशीट बदलने और कारनामा करने वाले पर कार्रवाई की मांग की गई है।

 

Advertisement

गणित और गुजराती विषय के नंबर चौंकाने वाले

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिस छात्रा की मार्कशीट वायरल हुई है, उसका नाम वंशीबेन मनीषभाई है। वह गुजरात के झालोद तालुका के खरसाना गांव में प्राइमरी स्कूल की स्टूडेंट है। उसे गणित विषय में 200 में से 212 नंबर मिले। गुजराती विषय में 200 में से 211 नंबर मिले। यह कारनामा देखकर सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। कुछ यूजर्स चर्चा कर रहे हैं कि क्या नई शिक्षा नीति इस तरह के कारनामे करने का अधिकार दे रही है? क्या देश में स्कूल एजुकेशन सिस्टम खत्म हो रहा है? सरकारें क्वालिटी एजुकेशन की बात करती हैं, लेकिन क्या इस तरह क्वालिटी एजुकेशन दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:PM मोदी को डांस करते देखा क्या? प्रधानमंत्री ने X पर शेयर किया खुद पर बना मीम वीडियो

मार्कशीट बदलकर नए सिरे से दिए गए नंबर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामले में तुंरत संज्ञान लेकर स्कूल प्रशासन की ओर से मार्कशीट बदल दी गई। अब वंशीबेन को गुजराती में 200 में से 191 और गणित में 200 में से 190 नंबर दिए गए हैं। बाकी विषयों के नंबर नहीं बदले गए हैं। अब वंशीबेन के कुल नंबर 956 नहीं बल्कि 934 हैं। वंशीबेन के अन्य सब्जेक्ट पर्यावरण, हिंदी और अंग्रेजी हैं, जिनमें वंशी ने ए स्कोर किया है। स्कूल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि मार्कशीट में हुई इस चूक पर संज्ञान लिया गया है। बाकी बच्चों की मार्कशीट भी चेक की जा रही है। वहीं मार्कशीट में टाइपिंग एरर हुई है या गलत रिजल्ट दिया गया, इसकी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें:Heat Wave को लेकर IMD का अलर्ट, राजस्‍थान-MP समेत ये राज्‍य हो जाएं सावधान

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoGujarat NewsTrending Video
Advertisement
Advertisement