खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3 साल के बच्चे ने निगला चाबी का गुच्छा! फिर जो हुआ सन्न रह जाएंगे मां-बाप

Gujarat News : गुजरात में एक बच्चा चाबी का गुच्छा ही निगल गया, इसके बाद मां-बाप बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे। जानें कैसे बच्चे के पेट से निकाला गया चाबी का गुच्छा! पढ़ें पूरी खबर...
02:50 PM Sep 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Gujarat News : छोटे बच्चों के प्रति अगर मां-बाप लापरवाही करते हैं तो इसका बुरा अंजाम भुगतना पड़ता है। बच्चे जब अपने पैरों पर चलने लायक हो जाते हैं, सामान हाथों में पकड़ने लग जाते हैं तो उनकी देखभाल अधिक करनी चाहिए। ऐसा ना करने पर बच्चे की जान मुसीबत में पड़ सकती है। गुजरात के अहमदाबाद से मां-बाप को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है, यहां एक बच्चा चाबी का गुच्छा ही निगल गया।

Advertisement

अहमदाबाद में दो साल 9 महीने के बच्चे ने ऐसी हरकत की, जिससे मां-बाप के होश उड़ गए। तमाम लोग बच्चे के साथ हुई घटना के लिए मां-बाप को ही दोषी ठहराने लगे। दरअसल बच्चे ने अनजाने में चाबी का गुच्छा निगल लिया, उसके बाद जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टर के पास ले गए और बच्चे की जांच करवाई।

बिना सर्जरी के ही बाहर निकला चाबी का गुच्छा 

जांच में पता चला कि बच्चे के पेट में चाबी का गुच्छा है। डॉक्टर ने इसे निकालने की प्रक्रिया शुरू की। बताया गया कि डॉक्टर आश्रय शाह ने इस मामले को हैंडल किया और बच्चे के शरीर से चाबी का गुच्छा निकाला। बच्चे का ऑपरेशन नहीं किया गया क्योंकि दूरबीन की मदद से चाबी का गुच्छा निकल गया , वरना बच्चे को कई तरह की सर्जरी से गुजरना पड़ता।

यह भी पढ़ें: ‘खुद का ही गला घोंटकर जान देते’ सांप की फोटो वायरल! जानें क्या है इसके पीछे की सच्चाई

Advertisement

यह मामला उन मां-बाप के लिए चेतावनी है, जो बच्चो को खेलते वक्त इधर-उधर छोड़ देते हैं। गनीमत रही कि बच्चा सही समय पर अस्पताल पहुंच गया और बिना ऑपरेशन के चाबी बाहर निकल गई, वरना बच्चे की जान मुसीबत में फंस सकती थी।

यह भी पढ़ें: 800 किलो बाजरे से बनाई PM मोदी की अद्भुत तस्वीर, 13 साल की लड़की के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement