होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सड़क के गड्ढे नहीं किए ठीक तो शख्स ने उठाया अनोखा कदम, खुद दौड़े चले आए अधिकारी

Weird News : सड़क पर बने गड्ढों से ड्राइविंग के दौरान परेशानी होती है लेकिन ये परेशानी तब और बड़ी हो जाती है जब अधिकारी इसे ठीक करने में लापरवाही करने लगें। एक शख्स ने गड्ढों को ठीक कराने के लिए ऐसा कदम उठाया कि खुद कर्मचारी दौड़े-दौड़े पहुंच गए।
09:42 AM Sep 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
फोटो सोर्स - सोशल मीडिया
Advertisement

Weird News : सड़क पर गड्ढे कई बार बड़ी परेशानी का कारण बन जाते हैं। दुर्घटनाओं की संभावना भी अधिक होती है। शिकायतें मिलने के बाद जब प्रशासन और अधिकारी इस पर ध्यान नहीं देते तो आम लोगों की दिक्कतें और बढ़ जाती हैं। ऐसे ही एक शख्स को जब सड़क पर बने गड्ढों से परेशानी हुई तो उसने प्रशासन की पोल खोलने के लिए ऐसा तरीका अपनाया, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है।

Advertisement

मामला ब्रिटेन का है, यहां एक शख्स सड़क के गड्ढों से परेशान हो गया, उसने कई बार अधिकारियों को इसकी सूचना दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद इस शख्स ने जो किया, अधिकारी खुद गड्ढे ठीक करने पहुंचने लगे। ये शख्स जिन गड्ढों के पास चला जाता, वो गड्ढे कुछ ही देर में या दिन में ठीक कर दिए जाते।

अधिकारियों की होने लगी फजीहत 

दरअसल हैरी स्मिथ-हैगेट नाम का यह शख्स उन जगहों पर जाकर पौधा लगा देता था, जहां -जहां सड़क पर गड्ढे होते थे। इससे लोगों की नजर गड्ढों पर आसानी से पड़ जाती थी और धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा होनी लगी। हैरी स्मिथ-हैगेट द्वारा लगाए गए पौधों से अधिकारियों की फजीहत होने लगी और वह खुद उस जगह जाकर सड़क ठीक कराने की कोशिश लगे, जहां गड्ढे बने हुए थे।


22 साल के हैरी मिट्टी से भरी एक बाल्टी और पौधे लेकर सड़क पर घूमते दिखाई देते हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने पिछले दो महीनों में लगभग 40 गड्ढों में फूल के पौधे लगाए हैं। इसके बाद अधिकतर गड्ढों को ठीक कर दिया गया। सोशल मीडिया पर लोगों के समर्थन से वह बेहद खुश हैं और वह सभी को धन्यवाद कह रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : बुलेट ट्रेन छोड़िए, चीन की सवारी रेल के आगे भी भारतीय पैसेंजर फेल, दो सबसे बड़े अंतर

हैरी की स्थानीय लोग भी जमकर तारीफ कर रहे हैं, उनका कहना है कि मुझे लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यही वजह है कि मुझे ये काम करने में और मजा आ रहा है। इससे भी अच्छी बात ये है कि प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए मेरा ये तरीका काम कर रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral NewsWeird news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो