whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारतीय रेलवे की चूक से चली 'मर्डर एक्सप्रेस', सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही तस्वीर

Murder express name got viral: सोशल मीडिया पर ट्रेन के एक बोर्ड की फोटो वायरल हो रही है, जिसके ऊपर हटिया की जगह 'हत्या' लिखा नजर आ रहा है। जानिए सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर का सच।
10:48 AM Apr 14, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
भारतीय रेलवे की चूक से चली  मर्डर एक्सप्रेस   सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही तस्वीर
Hatia express

Murder express name got viral: कई बार गूगल ट्रांसलेशन द्वारा किए गए ट्रांसलेशन से अर्थ का अनर्थ बन जाता है। कुछ ऐसा ही रेलवे के साथ हो गया। रेलवे की गलती की वजह से ट्रेन का नाम मर्डर एक्सप्रेस बन गया। सोशल मीडिया पर ट्रेन के नाम का बोर्ड वायरल हो रहा है। इस बोर्ड को देखकर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। कुछ लोग रेलवे को इस गलती के लिए लताड़ रहे हैं। वही कुछ लोग इसे शेयर कर के फनी अंदाज में कमेंट कर रहे हैं। हालांकि बाद में रेलवे को ट्रांसलेशन स्किल की वजह से हुई गलती का एहसास हुआ और उनकी तरफ से बोर्ड बदलवा दिया गया।

हटिया एक्सप्रेस बन गई हत्या एक्सप्रेस

जी हां आपको इसे सुनकर आप हंस जरूर सकते हैं। मगर ट्रेन का ये बोर्ड रेलवे के लापरवाह रवैये को दर्शाता है। सोशल मीडिया पर  जिस ट्रेन की बोर्ड का वीडियो वायरल हो रहा है, वह हटिया एर्नाकुलम एक्सप्रेस का है। बोर्ड पर हटिया का मलयाली अनुवाद के तौर पर 'कोलापथकम' लिखा है। इस शब्द का हिंदी अर्थ 'हत्यारा' होता है।

सोशल मीडिया पर भड़कते दिखे लोग

ट्रेन की बोर्ड की तस्वीर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोग कमेंट करते नजर आए। एक यूजर ने लिखा की रेलवे गूगल ट्रांसलेट के ऊपर बहुत भरोसा करता है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा रेलवे ट्रेन पर बोर्ड का इस तरह से लगे रहना रेलवे के लापरवाह रवैया को दर्शाता है।

रेलवे ने मांगी माफी

तस्वीर वायरल होने के बाद जब लोगों ने रेलवे को ट्रोल करना शुरू कर दिया तो उसे एहसास हुआ कि उनसे गलती हो गई। रांची डिवीजन के सीनियर डीसीए शब्द को लेकर कन्फ्यूजन की बात को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि उन लोगों से ट्रांसलेशन को लेकर गलती हो गई है। हालांकि, अब गलत नेम प्लेट को हटाकर सही नेम प्लेट लगा दिया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो