होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: 225 Km की रफ्तार से आया चक्रवाती तूफान, मचाई तबाही, ताश के पत्ते की तरह बहा घर

Hurricane Helene : अमेरिका के कई राज्यों में चक्रवाती तूफान हेलेन तबाही मचा रहा है। तूफान से पहले ही बांध टूटने एक क्षेत्र बाढ़ की चपेट में आ गया। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है , जिसमें एक पूरा घर पानी में बहता दिखाई दे रहा है। 
07:52 AM Sep 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Hurricane Helene : अमेरिका के कई राज्य तूफान हेलेन की चपेट में हैं। ये एक चक्रवात का रूप ले चुका है जो विनाशकारी बनता जा रहा है। फ्लोरिडा, उत्तरी कैरोलिना, दक्षिण कैरोलिना और जॉर्जिया में तूफान की वजह से कम से कम 40 मौतें हुई हैं। ये आंकड़ा और बढ़ने वाला है। अमेरिका के पश्चिमी उत्तरी कैरोलिना में स्थिति भयावाह हो गई है। सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कई वीडियो सामने आए हैं।

Advertisement

चक्रवाती तूफान हेलेन की वजह से हवाओं की रफ्तार 225 Km/Ph तक पहुंच गई। फ्लोरिडा में तो लोगों से जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की गई है। दावा किया जा रहा है कि जब ये तूफान तट से टकराएगा तो इसकी स्पीड कम हो जाएगी लेकिन यह तेजी से बढ़ रहा है।

लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील

खबरें आईं कि उत्तरी केरोलिना के निकट लेक ल्यूर बांध के टूटने का खतरा है लेकिन अब इससे इनकार कर दिया गया है। चक्रवात के मद्देनजर आस-पास के निवासियों को हटाया गया और उन्हें तुरंत ऊंचे स्थानों पर चले जाने को कहा गया है।

"

Advertisement

इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पूरा घर बाढ़ के पानी में बहता हुआ दिखाई दे रहा है। तूफान हेलेन के कारण लेक ल्यूर बांध टूट गया, जिससे बाढ़ आ गई थी। हालांकि बांध को ठीक कर लिया गया और उसके टूटने से तबाही मचने का खतरा टल गया है लेकिन तूफान हेलेन अभी तट से टकराया नहीं है। तूफान का खतरा अभी भी बना हुआ है।


देखें और वीडियो


उत्तरी कैरोलिना में हेलेन के पहुंचने से पहले से ही बांध के पानी से तबाही मची है, गहर डूब गए, गाड़ियां बह गईं। यहां तक कि वीडियो में कंटेनर भी बहते दिखाई दिए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Cyclone HelenTrending NewsViral VideoWather News
Advertisement
Advertisement