whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कमाल का है IAS का ये विजिटिंग कार्ड, काम खत्म होते ही बन जाएगा पौधा; जमकर हो रही तारीफ

IAS Shubham Kumar : सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र में सांगली-मिरज-कुपवाड़ नगर निगम के नगर आयुक्त IAS शुभम गुप्ता के एक पोस्ट की खूब चर्चा हो रही है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनका विजिटिंग कार्ड मिट्टी में दबेगा तो गेंदे के फूल का पौधा बन जाएगा।
02:00 PM Jun 15, 2024 IST | Avinash Tiwari
कमाल का है ias का ये विजिटिंग कार्ड  काम खत्म होते ही बन जाएगा पौधा  जमकर हो रही तारीफ

IAS Shubham Kumar : दुनिया भर में पर्यावरण को बचाने और प्रदूषण को कंट्रोल करने की बात हो रही है, इसके दुष्परिणाम भी सामने आने लगे हैं। कहीं तेज धूप पड़ रही है तो कहीं बारिश में कमी आ गई है। इन सबके पीछे जलवायु परिवर्तन को बड़ा कारण माना जाता है। इस वक्त एक IAS के विजिटंग कार्ड की खूब चर्चा हो रही है।

आईएएस शुभम गुप्ता का सोशल मीडिया पोस्ट वायरल 

महाराष्ट्र में सांगली-मिरज-कुपवाड़ नगर निगम के नगर आयुक्त IAS शुभम गुप्ता ने अपना विजिटंग कार्ड सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि अब से मेरे कार्यालय में आने वाले सभी लोगों को यह कार्ड मिलेगा। इसको जमीन में दबाए जाने के बाद इसमें से गेंदे का पौधा निकलेगा।

IAS के इस अनोखे पहल को देखकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। शुभम गुप्ता के इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक लगभग आठ लाख लोग देख चुके हैं। 11 हजार से अधिक लोग इस पोस्ट को लाइक किए हैं, हजारों की संख्या में लोगों ने कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।


सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट्स

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये ग्रीन विजिटिंग कार्ड है। इस तरह के कार्ड को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है। एक ने लिखा कि आज के डिजिटल जमाने में आप कहां विजिटिंग कार्ड की बात कर रहे हैं। एक अन्य ने लिखा कि इसकी जगह आपको एक पौधा ही गिफ्ट में देना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इटली की PM Giorgia Meloni का ‘नमस्ते’ वीडियो वायरल, कमेंट्स में भारत की तारीफों के पुल

IAS शुभम गुप्ता के पोस्ट पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इस तरह की चीजें को बढ़ावा देना चाहिए लेकिन विजिटिंग कार्ड से कितना ही फायदा होगा? एक ने लिखा कि इस तरह आइडियाज से आम लोगों को कितना फायदा होगा, डिजिटल के जमाने में विजिटिंग कार्ड की बात कर रहे हैं आप? एक ने लिखा कि देश के युवा अधिकारी कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करते रहते हैं, ये हमारे लिए एक शुभ संकेत है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो